April 23, 2024
  • होम
  • दिल्ली में 699 महाराष्ट्र में 788 नए कोरोना मामले, कश्मीर तक पहुंचा मौत का आंकड़ा

दिल्ली में 699 महाराष्ट्र में 788 नए कोरोना मामले, कश्मीर तक पहुंचा मौत का आंकड़ा

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : April 9, 2023, 9:38 pm IST

नई दिल्ली: दिल्ली से लेकर जम्मू कश्मीर में कोरोना के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. जहां राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना की बढ़ती रफ़्तार के साथ-साथ मौत का आंकड़ा भी डराने लगा है. बीते 24 घंटों की बात करें तो दिल्ली में कोरोना से होने वाली चार मौतें दर्ज़ की गई हैं वहीं महाराष्ट्र में इस दौरान एक और जम्मू कश्मीर में भी एक कोरोना मरीज की मौत हुई है.

 

दिल्ली में कोरोना का हाल

राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 699 नए COVID मामले सामने आए हैं. इस दौरान 4 कोरोना रोगियों की मौत हुई है. वहीं अब राजधानी में सकारात्मकता दर 21.15% हो गई है. बात करें कुल सक्रिय मामलों की तो दिल्ली में इस समय 2460 सक्रिय मरीज हैं. इनमें से 1634 मरीज घर में आइसोलेटेड हैं. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 3305 कोरोना टेस्ट किए गए हैं. ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो इस बीच 467 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं.

महाराष्ट्र में नहीं थमी रफ़्तार

बात करें महाराष्ट्र की तो पिछले 24 घंटे में यहां पर कोरोना वायरस के 788 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान एक मरीज की मौत हुई है अब राज्य में 4587 सक्रिय मामले हैं. बात करें जम्मू कश्मीर की तो वहाँ भी कोरोना की रफ़्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है जहां पिछले 24 घंटों में 64 नए मामले सामने आए हैं. वहीं अब राज्य में 392 एक्टिव केस हैं. इस बीच एक कोरोना मरीज की मौत भी हुई है.

चौथी लहर से गुजर रहा है देश!

देश में हालिया स्थिति को देखते हुए विशेषज्ञों के एक समूह का मानना है कि देश कोरोना की चौथी लहर से गुजर रहा है, लेकिन इससे कुछ ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है. बहुत सारे लोग सिर्फ सर्दी-बुखार जैसी समस्याओं से जुझकर बस बाहर निकल जाएंगे. इसके साथ ही कुछ समूह की राय इस मामले में इससे इतर है.

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो