June 18, 2024
  • होम
  • Punjab Election result : पंजाब में कांग्रेस के उतरे चेहरे, सीएम चन्नी ने दिया इस्तीफा

Punjab Election result : पंजाब में कांग्रेस के उतरे चेहरे, सीएम चन्नी ने दिया इस्तीफा

  • WRITTEN BY: Girish Chandra
  • LAST UPDATED : March 11, 2022, 4:31 pm IST

Punjab Election result

पंजाब,  Punjab Election result पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद प्रदेश में कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं के चेहरे उतरे हुए हैं. पार्टी के सीएम फेस चरणजीत सिंह चन्नी ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस चन्नी की अगवाई में न केवल चुनाव हारी बल्कि खुद चन्नी अपनी दोनों सीट से हार गए. चन्नी ने आज शुक्रवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को अपना इस्तीफा सौंपा और प्रदेश में पार्टी की हार को स्वीकार किया।

पंजाब में आप का चला झाड़ू

आम आदमी पार्टी ने इस बार सभी अन्य दलों की उम्मीदों पर झाड़ू चला दिया है. पार्टी ने कांग्रेस और अकाली दल-बसपा गठबंधन को पछाड़ते हुए 117 में से 92 सीटें जीतकर अपनी सरकार बनाने के वादे को पूरा कर लिया है. बता दें AAP पहली बार दिल्ली के बाद किसी दूसरे राज्य में सरकार बनाने जी रही है. इसी सिलसिले में आज आम आदमी पार्टी के सीएम फेस भगवंत मान शाम 4:00 बजे मोहाली क्लब में सभी विधायकों के साथ बैठक करेंगे. वहीं कल भगवंत मान सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

आप जारी रखे हमारे द्वारा लागू किये गए काम काज- सीएम चन्नी

राज्यपाल को इस्तीफा सौपने के बाद सीएम चन्नी ने कहा कि उन्होंने 111 दिनों में प्रदेश की जनता के लिए जो नियम, कानून लागू किये है, उसे इसी प्रकार आम आदमी पार्टी जारी रखे. इसमें 3 रुपये प्रति यूनिट बिजली का रेट कम करना, पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने, रेत आदि को सस्ता करना, बिजली के बकाया बिल माफ करने जैसे 111 फैसले हैं जो हमारी सरकार ने लिए थे.

यह भी पढ़ें:

Election Results 2022 Live Updates: यूपी समेत पांच राज्य में वोटों की गिनती शुरू , कुछ देर में आएगा पहला रुझान

Order of North Eastern Railway Lucknow Division बलिया में दोहरीकरण से लखनऊ-छपरा समेत 14 ट्रेनें निरस्त, पूवोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल का आदेश

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन