March 1, 2024
  • होम
  • जिंदगी भर की कमाई बस एक क्लिक में गंवा दी, जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

जिंदगी भर की कमाई बस एक क्लिक में गंवा दी, जानकर आपके भी उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली: ऑनलाइन की सुविधा जितनी बेहतर है उतनी ही खतरनाक भी है. कई बार ऑनलाइन के चक्कर में लोग फ्रॉड का शिकार भी हो जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने अपनी एक गलती के चलते ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया और उसके अकाउंट से 24 लाख रुपए मिनटों में उड़ गए. शख्स ने कहा कि एक क्लिप के चलते उसकी जिंदगी भर की कमाई खत्म हो गई.

लालच में आकर हुआ

यह घटना ऑस्ट्रेलिया के एक व्यक्ति के साथ में हुई है. एक रिपोर्ट के अनुसार इस शख्स का नाम मार्क रोज है. उन्होंने खुद इस मामले के बारे में बताते हुए कहा कि कुछ समय पहले उन्होंने एक बोनस सपोर्ट का विज्ञापन देखा था, जिसमें कहा गया था कि उन्हें काफी बोनस मिलेगा. जिसके बाद लालच में आकर उन्होंने वैसा ही किया जैसा कि उसमें बताया गया था. उन्होंने 30 हजार डॉलर यानी करीब 24 लाख रुपए दे दिए.

स्कैम में सब कुछ गवा दिया

उस शख्स का कहना है कि कई लोगों से बातचीत कराई गई और इसी दौरान बोनस सपोर्ट में पैसा दांव पर लगाया था. इसके बाद मार्क ने वही किया जो उधर से कहा गया. उन्होंने अपनी गलती मानते हुए कहा कि अपनी पूरी बचत एक बार में ट्रांसफर करके बड़ी गलती कर दी थी. उस शख्स ने कहा कि वह उनके पूरे पैसे वापस दिला देगा उनके बदले में कुछ और पैसे ले लिए. रिपोर्ट्स के अनुसार मार्क एक आईटी कर्मचारी हैं और उन्होंने इस स्कैम में अपना सब कुछ खो दिया है. घटना के बाद उस शख्स के पास किराया भरने तक के पैसे नहीं थे. फिलहाल इस मामले को लेकर उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags