April 23, 2024
  • होम
  • ट्रेन के साथ घिसटता रहा है ये व्यक्ति, फिर हुआ चमत्कार

ट्रेन के साथ घिसटता रहा है ये व्यक्ति, फिर हुआ चमत्कार

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : September 20, 2022, 8:31 pm IST

नई दिल्ली: आपने अक्सर देखा होगा कि रेलवे स्टेशन पर लोग बहुत लापरवाही करते हैं, जिसके चलते वो अपनी जिंदगी खतरे में डाल देते हैं। ज्यादातर लोग ऐसे होते हैं, जो चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करते हैं। इस चक्कर में कई बार उनका पैर फिसल जाता है और उन्हें चोट लग जाती है। ऐसा ही एक मामला इटारसी रेलवे स्टेशन से सामने आया है। जब चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान एक यात्री का पैर फिसल जाता है। फिर क्या वो व्यक्ति ट्रेन के साथ प्लेटफॉर्म पर घिसटने लगा।

अगर आप ये वीडियो देखेंगे तो आपकी हालत खराब हो जाएगी। वीडियो को @RPF_INDIA ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से साझा किया है। जो कि रेलवे स्टेशन का CCTV फुटेज है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स को घिसटता देख सिविल ड्रेस में मौजूद एक RPF कर्मी हरप्रताप परमार अपनी सूझबूझ दिखाकर तुरंत बचा लेता है। RPF कर्मी हरप्रताप परमार उस शख्स को पकड़कर ट्रेन के अंदर चढ़ा देते हैं। एक तरह से हरप्रताप परमार उस यात्री के लिए ‘फरिश्ता’ बनकर वहां समय पर हाजिर होते हैं।

RPF कर्मी ने बचाई जान

वीडियो में आप देख सकते हैं कि इटारसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर बहुत सारे यात्री दिख रहे हैं। इस बीच वहां से एक ट्रेन भी गुजरती दिख रही है। यहां से तो सब सामान्य सा दिख रहा है, लेकिन तभी एक यात्री ट्रेन के गेट की हैंडल को पकड़कर घिसटता हुआ दिख रहा है। ट्रेन भी फुल स्पीड में चल रही है। ये व्यक्ति काफी दूरी तक ट्रेन के सहारे प्लेटफॉर्म पर घिसटता चला जा रहा था, तभी सादे ड्रेस में खड़े आरपीएफ के जवान यह मंजर देखते ही चौंक जाते हैं। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

आप देख सकते हैं ही कि आरपीएफ कर्मी पूरी सूझ-बूझ के साथ यात्री को पकड़कर ट्रेन पर चढ़ा देते हैं। जिससे यात्री सुरक्षित ट्रेन के अंदर पहुंच जाता है। अगर आरपीएफ कर्मी वहां मौजूद नहीं होते तो हो सकता है कि यात्री का हाथ छूट जाता और वह ट्रेन के नीचे भी जा सकता है। जिससे उसके जीवन पर भी खतरा हो सकता था।

 

 

IND vs AUS: मोहाली पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, 20 सितंबर को खेला जाएगा पहला टी-20

IND vs AUS: टी-20 सीरीज के ठीक पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन