May 21, 2024
  • होम
  • कुछ ही पल में आसमान हो गया हरा, दुबई के मौसम का भयानक VIDEO

कुछ ही पल में आसमान हो गया हरा, दुबई के मौसम का भयानक VIDEO

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 11:53 am IST

नई दिल्ली: UAE और उसके पास के रेगिस्तानी इलाकों में हुई जबरदस्त बारिश से आम जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया। दुनिया के बेहतरीन शहरों में शामिल दुबई में इतनी भीषण बारिश हुई कि मानों ऐसा लग रहा था कि दुबई में बाढ़ आ गई है। बारिश इतनी जबरदस्त हुई कि हवाई अड्डा भी पानी से लबालब भर गया जिसके बाद दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कुछ वक्त के लिए विमानों के संचालन को रोकना पड़ा। इस बीच दुबई से हैरान कर देने वाला एक वीडियो सामने आया हैं।

क्या है वीडियो में?


हैरान कर देने वाला यह वीडियो 23 सेकंड का है। जिसमें दुबई का मौसम कुछ ही पल में इस तेजी से बदलता है कि देखते देखते नीला आसमान हरा हो जाता है। पोस्ट को एक दिन पहले सोशल मीडिया पर साझा किया गया था। तब से इसे 1.4 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। लोगों ने इस पोस्ट पर कमेंट करके अपनी अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है।

ऐसा क्यों होता है?

बता दें कि ऐसा तब होता है जब वायुमंडल द्वारा बिखरा हुआ प्रकाश बादलों में बर्फ की बूंदों को रोशन करता है। वैज्ञानिकों के मुताबिक, जब तूफानी बादलों को पर्याप्त गहराई और पानी की मात्रा मिलती है, तब तूफानी बादल में पानी या बर्फ के कण मुख्य रूप से नीली रोशनी बिखेरते हैं और जब वायुमंडल में बिखरी लाल रोशनी बादलों में नीले पानी/बर्फ की बूंदों को रोशन करती है तो वे हरे रंग की चमकती दिखाई देती है।

यह भी पढ़े-

ज्योतिष ने की जल्द अमीर बनने की भविष्यवाणी, महिला एक झटके में बनी करोड़पति

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन