May 21, 2024
  • होम
  • शख्स ने स्कैमर से जाने उसके राज, चैट्स देख हो जाएंगे हैरान

शख्स ने स्कैमर से जाने उसके राज, चैट्स देख हो जाएंगे हैरान

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 22, 2024, 12:55 pm IST

नई दिल्ली: भारत में आए दिन स्कैम के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। आप कितनी ही समझदारी दिखा लें, स्कैमर आपको ठगने का कोई न कोई रास्ता निकाल लेते हैं। हालांकि जब तक लोगों को मालूम पड़ता है कि वह एक स्कैम का शिकार हो गए हैं, जब तक बहुत देर हो जाती है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जिन्हें वक्त रहते स्कैम का मालूम पड़ जाता है। ऐसा ही एक सख्स के साथ हुआ। उसने स्कैमर से व्हाट्सएप पर लंबी चौड़ी बातचीत की और उसके राज उगलवाए।

स्कैमर से की व्हाट्सएप पर लंबी चौड़ी बातचीत

बेंगलुरू के रहने वाले चेट्टी अरूण नाम के एक व्यक्ति ने स्कैमर से करी गई बातचीत के चैट्स को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया है। अरुण को शुरुआत से ही मालूम पड़ गया था कि वह स्कैमर से बात कर रहा है। लेकिन उन्होंने स्कैमर के नंबर को ब्लॉक करने की जगह स्कैमर से बात करने की ठानी। अरुण स्कैमर से सवाल पूछते हैं कि उसकी जिंदगी कैसी चल रही है, और हैरत की बात तो यह है कि स्कैमर भी उनसे बातचीत करने लगता है। साथ ही वो स्कैम करने के कुछ तरीके भी बता देता है।

स्कैमर ने खोले अपने राज

स्कैमर अरुण को बताता है कि वो अपना शिकार बने लोगों के व्हाट्सएप को नियंत्रित करते हैं और फिर ई-कॉमर्स और बैंक ऐप्स के लिए साइन अप करने हेतु ओटीपी का इस्तेमाल करते हैं। एक बार जब उन्हें इन ऐप्स का कंट्रोल मिल जाता है, तो वो लोगों के पैसो को अपने अकाउंट में ले लेते हैं। साथ ही स्कैमर अरुण को बताता है कि इस तरह की संदिग्ध फाइल्स को मोबाइल में इंस्टॉल मत करना। आखिर में स्कैमर को अरुण पर शक होता है कि वह कुछ करने की प्लेनिंग कर रहे हैं। जिसके बाद वो चैट्स को डिलीट कर देता है।

अंतिम में स्कैमर अरुण से गुजारिश करता है कि वह इन सबमें पुलिस को शामिल न करें। अब अरुण की स्कैमर से बातचीत का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसे अभी तक 2.9 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देख लिया है।

यह भी पढ़े-

Google earth से मिला 22 साल लापता शख्स का शव, पुलिस के भी उड़े होश

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन