May 23, 2024
  • होम
  • Google earth से मिला 22 साल लापता शख्स का शव, पुलिस के भी उड़े होश

Google earth से मिला 22 साल लापता शख्स का शव, पुलिस के भी उड़े होश

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 20, 2024, 1:56 pm IST

नई दिल्ली: हमने देखा है कि अक्सर लापता हुए लोगों को खोजने में पुलिस सालों बिता देती है, और फिर भी नतीजा नहीं निकलता। लेकिन इस बार कुछ अलग घटना देखने को मिली। दरअसल, अमेरिका के फ्लॉरिडा में 22 साल पहले लापता हुए एक शख्स को गूगल ने ढूंढ़ निकाला। विलियम मोल्ड्ट नाम का व्यक्ति 7 नवंबर, 1997 की रात से लापता था। उस रात वह क्लब गया था, लेकिन वहां से कभी वापस ही नहीं लौटा। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं लग सका।

गूगल ने ऐसे लगाया पता

 Google Earth
Google Earth

विलियम के गुमशुदा होने के 22 साल बाद पुलिस के पास एक शख्स की कॉल आई। उस शख्स ने पुलिस को एक लावारिस कार के बारे में बताया जो उसने एक तालाब में देखी थी। पुलिस को उस कार में विलियम के शरीर के अवशेष मिले। पुलिस को यह कॅाल प्रॉपर्टी का सर्वे करने वाले एक शख्स ने की थी जो अपने इलाके की गूगल अर्थ इमेज देख रहा था। तब उसे यह कार देखी थी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2007 से ही गूगल अर्थ इमेज में नजर आ रही थी, लेकिन किसी ने इस बात को नोटिस नहीं किया।

कैसे लापता हुआ विलियम?

 The Charley Project
The Charley Project

जानकारी के मुताबिक, विलियम ने कार चलाते समय अपनी कार का नियंत्रण खो दिया और तालाब में जा गिरा जहां डूबने से उसकी मौत हो गई। यह पहली बार नहीं है कि जब गूगल की मदद से किसी शख्स को ढूंढ़ा गया है। इससे पहले भी भारत में पुलिस ने एक व्यक्ति को ढ़ंढ़ निकाला था।

यह भी पढ़े-

चलती स्कूटी के फुटरेस्ट पर खड़ा करके बच्चे को ले गए मां-बाप, बुरी तरह भड़के लोग, देखें वीडियो

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन