June 17, 2024
  • होम
  • माउंट एवरेस्‍ट पर लगा भीषण जाम, नजारा देखकर आप हो जाएंगे हैरान, देखें यहां….

माउंट एवरेस्‍ट पर लगा भीषण जाम, नजारा देखकर आप हो जाएंगे हैरान, देखें यहां….

  • WRITTEN BY: Zohaib Naseem
  • LAST UPDATED : May 26, 2024, 6:55 pm IST

नई दिल्ली: केदारनाथ की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें आप देख सकते है कि भारी जाम लगा हुआ है. वहीं लोग इस बात को लेकर हैरान थें कि इतना कठिन रास्ता होने के बाद भी वहां पर लोग कैसे जा रहे हैं.

लेकिन सिर्फ केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम ही नहीं, अब तो इस तरह का नजारा दुनिया की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर भी यही हाल देखने को मिला हैं. सोशल मीडिया पर जो वायरल हो रहा है, वो माउंट एवरेस्ट की तस्वीर है. वहीं तस्वीर को देखने के बाद यह लग रहा है कि वहां काफी भीड़ मौजूद हैं.

 

पर्वतारोहियों की  हुई मौत

 

माउंट एवरेस्ट पर फतह करने वालों की संख्या हर साल तेजी से बढ़ते ही जा रही हैं. इसी कारण से बेस कैंप पर भीड़ देखने को मिल रही हैं. इस जगह की हालात इतनी खराब है कि कई पर्वतारोहियों की मौत भी हो जाती है. बीबीसी रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार के दिन दो पर्वतारोहियों की मौत हुई थी.

वहीं वहां जो मौजूद पर्वतारोही थें, वो फंस चुके थें. इस वीडियो में आप सैकड़ों पर्वतारोहियों को देख सकते हैं. देखने में ऐसा लग रहा है कि हम किसी जाम में फसे हुए है.

 

 

गंदी जगह बन गई है

 

वहीं इस तस्वीर और वीडियो को देखने के बाद लोग हैरान हैं. द नॉर्दर्नर नाम के एक यूजर ने लिखा है कि एवरेस्ट-धरती पर सबसे ऊंची चोटी, लेकिन ये जो जगह है, वो सबसे गंदी जगह बन गई है. यहां चारों तरफ लोगों की लाशें देखने को मिल रही हैं.

लोग अपने को मरता हुआ छोड़ रहे हैं. ये जो दुनिया है, वो उनकी मदद वाली पुकार नहीं सुन रही हैं. प्रदूषण इसे और बदतर बनाते जा रहा है. चारो तरफ गंदगी ही गंदगी ही दिख रही है. आखिर ये कब रुकेगा?

 

 

ये भी पढ़ें: काला रंग देखकर लड़की ने किया शादी से इंकार, सरकारी नौकरी सुनते ही तैयार हुई, वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें: दुल्हन को नहीं हो पा रहा था कंट्रोल, करने लगी ऐसा काम, देखकर हो जाएँगे आप हैरान…

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन