IGI Airport: कनाडा जाने के लिए पहुंचा था दिल्ली एयरपोर्ट, खुशियों पर फिरा पानी

नई दिल्ली। हरियाणा के करनाल शहर का निवासी लवप्रीत सिंह अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ इंदिरा गांधी अंतर्राष्‍ट्रीय एयरपोर्ट(IGI Airport) पहुंचा था। जहां सभी लोग इस बात से बेहद खुश थे कि लवप्रीत अपने सपनों की दुनिया को जीने के लिए और उसे साकार करने के लिए कनाडा जा रहा था। इस दौरान, लवप्रीत सिंह अपने सभी से अलविदा लेकर एयरपोर्ट टर्मिनल में दाखिल हो गया। यहां वो बैगेज चेक-इन प्रोसेस को पूरा करने के बाद इमीग्रेशन जांच के लिए आगे पहुंचा।

इस दौरान इमीग्रेशन अधिकारी ने जैसे ही लवप्रीत के पासपोर्ट को स्‍वैप किया, उसके चेहरे के भाव बदलने लगे। वो एक बार पासपोर्ट को, एक बार कंप्यूटर स्क्रीन को तो कभी लवप्रीत के चेहरे की तरफ देख रहा था। इससे लवप्रीत भी थोड़ा डर गया। बाकी लोग उसके अगल-बगल वाले काउंटर से निकल गए थे लेकिन उसके पासपोर्ट और वीजा को अभी भी उलट-पलट कर देखा जा रहा था। तभी उस इमीग्रेशन अधिकारी फोन पर किसी से बात की। थोड़ी ही देर में कुछ लोग वहां पहुंचे और लवप्रीत को अपने साथ चलने के लिए कहा।

फर्जी वीजा के लिए किया गिरफ्तार

इसके बाद, लवप्रीत को इमीग्रेशन एरिया में स्थिति एक कमरे में ले जाया गया, जहां पर पहले से मौजूद कुछ अधिकारियों ने उससे कनाडा के वीजा के बारे में पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान, लवप्रीत को पता चला कि उसके पास जो कनाडा का वीजा है वो फर्जी है। इसके बाद, लवप्रीत को आईजीआई एयरपोर्ट(IGI Airport) पुलिस को सौंप दिया गया। वहीं आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस ने लवप्रीत के खिलाफ आईपीसी की धारा 420/468/471 और पासपोर्ट एक्‍ट की धारा 12 के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद एक बार फिर से लवप्रीत से पूछताछ शुरू की गई।

वीजा के एवज में 25 लाख की मांग

वहीं आईजीआई एयरपोर्ट(IGI Airport) की डीसीपी ऊषा रंगनानी की मानें तो आरोपी लवप्रीत ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि उसे यह वीजा प्रदीप वर्मा नाम के एक व्‍यक्ति के जरिए मिला था। जिसके बदले उसने 25 लाख रुपए की मांग की गई थी। इसमें से 12 लाख रुपए का भुगतान वो पहले ही कर चुका था। जबकि बाकी की राशि का भुगतान कनाडा के टोरंटो शहर पहुंचने के बाद किया जाना था। लवप्रीत के कबूलनामें के आधार पर पुलिस ने प्रदीप वर्मा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है।

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन होटल किया बुक, बिल्डिंग देखते ही पैरों तले खिसक गई जमीन

Latest news