March 1, 2024
  • होम
  • बेघर मह‍िला एक झटके में बनी 40 करोड़ की मालक‍िन, अब शादी करने के लिए ढूंढ रही दूल्‍हा

बेघर मह‍िला एक झटके में बनी 40 करोड़ की मालक‍िन, अब शादी करने के लिए ढूंढ रही दूल्‍हा

नई दिल्ली: अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया में रहने वाली लूसिया फोर्सेथ नाम की एक मह‍िला की किस्मत चमक गई. लूसिया फोर्सेथ ने हाल ही में पांच म‍िल‍ियन डॉलर यानी 40 करोड़ रुपए से अधिक की लॉटरी जीती है. इतना बड़ा जैकपॉट जीतकर “लूसिया” सुर्खियों में आ गई. जब लूसिया का नाम कैलिफोर्निया लॉटरी के अधिकारियों ने ऐलान किया तो वह बिलख-बिलखकर रोने लगी।

लूसिया के पास रहने के लिए घर नहीं

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2017 से लूसिया के पास रहने के लिए कोई घर नहीं था और फुटपाथ पर अपनी जिंदगी गुजार रही थी. जब लूसिया को पुरस्‍कार लेने के लिए बुलाया गया तो वहां उपस्थित लोग हैरान हो गए. लूसिया फोर्सेथ ने बताया कि छह साल पहले जब मैं बेघर हो गई थी तो अपने जिंदगी में कभी सोचा नहीं था कि मेरे जैसे फुटपाथ पर रहने वाली महिला के साथ ऐसा होगा. लेकिन ईश्वर सब पर ध्यान रखता है. लूसिया ने बताया कि किराये के मकान में रहने के लिए मेरे पास पैसे नहीं थे और मैं लॉटरी में पैसे फंसाना ठीक नहीं समझती थी. लेकिन एक दिन अचानक लगा कि अपनी किस्मत आजमाना चाह‍िए. इसके बाद कॉन्ट्रा कोस्टा काउंटी के वॉलमार्ट से मैंने लॉटरी टिकट खरीदने के लिए सोचा।

आंख बंदकर एक टिकट उठा लिया

लूसिया ने बताया कि जब स्‍टोर पर पहुंची तो मैं सन्‍नाटे में आ गई. इसके बाद अपनी आंख बंदकर एक टिकट उठा लिया. बाद में पता चला कि लूसिया ही लकी ड्रा का विनर है.अब लूस‍िया सबसे पहले इन पैसों से एक सुंदर सा घर खरीदना चाहती है. इसके बाद लूस‍िया अपनी शादी करना चाहती है और वह दूल्‍हा भी खोज रही है. बता दें कि लॉटरी अध‍िकार‍ियों ने इसके अलावा लूसिया के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी. प्रवक्‍ता कैरोलिन बेकर ने बताया कि इस तरह की सफलता हमारे खेल के विजेताओं पर सकारात्मक प्रभाव को दर्शाती हैं।

ये भी जरूर पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags