April 22, 2024
  • होम
  • पानी की पाइप लेकर खुद से नहाता नजर आया हाथी, आत्मनिर्भर बना गजराज

पानी की पाइप लेकर खुद से नहाता नजर आया हाथी, आत्मनिर्भर बना गजराज

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर हर दिन कुछ ना कुछ देखने को मिलता रहता है. वहीं कुछ वीडियो दिल को छू जाते हैं, तो कुछ वीडियो हैरत में डाल देते हैं. इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो देखने को मिल रहा है, जिसमें एक हाथी बड़ी विवेकता दिखाता नजर आ रहा है. वीडियो में गजराज बिना किसी सहायता के खुद से नहाते नजर आ रहे हैं और वो भी पाइप की सहायता से. गजराज की समझदारी को खूब पसंद किया जा रहा है।

मस्ती के मूड में दिख रहा है गजराज

जमकर वायरल हो रहे इस वीडियो में हाथी की समझदारी देखकर आप भी अचंभित हो जाएंगे. वीडियो में एक हाथी को पानी की पाइप की सहायता से खुद को ही नहलाते देखा जा रहा है. वीडियो में हाथी की करामात देखकर लोग उसके कायल हो गए हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे हाथी अपनी सूंड में पाइप को फंसा कर समझदारी से नहा रहा है. इस दौरान गजराज बड़ी ही मस्ती के मूड में दिख रहा है।

वन विभाग के अधिकारी ने किया है शेयर

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड किया है, जिसे खूब देखा जा रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि इनको कैद में रखने का समर्थन नहीं करता हूं, लेकिन हाथी की समझदारी की दाद देनी होगी. अद्भुत जीव खुद ही नहा रहा हैं. इस वीडियो को अब तक दो लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं, जबकि 11 हजार से अधिक लोगों ने लाइक भी किया है. वीडियो को देख यूजर्स अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि हाथी बहुत ही समझदार जानवर होता है. वही एक अन्य यूजर ने लिखा कि हाथियों की रक्षा करनी चाहिए।

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो