June 16, 2024
  • होम
  • बाइक पर खतरनाक स्टंट: वीडियो वायरल, कानपुर पुलिस ने दर्ज की FIR

बाइक पर खतरनाक स्टंट: वीडियो वायरल, कानपुर पुलिस ने दर्ज की FIR

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : June 11, 2024, 5:14 pm IST

Viral Video: कानपुर में एक व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसमें वह बाइक पर खतरनाक स्टंट करते हुए नजर आ रहा है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कानपुर पुलिस ने शनिवार को उस व्यक्ति के खिलाफ FIR दर्ज की। वीडियो में देखा जा सकता है कि व्यक्ति चलती बाइक पर खड़े होकर ‘टाइटैनिक’ पोज देने की कोशिश कर रहा है।

पुलिस की कार्रवाई

यह घटना कानपुर के गंगा बैराज इलाके की है, जो नवाबगंज पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है। जैसे ही यह वीडियो वायरल हुआ, कानपुर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 336 के तहत मामला दर्ज किया, जो दूसरों की जान या सुरक्षा को खतरे में डालने से संबंधित है। बाइक का रजिस्ट्री उन्नाव में होने के कारण उन्नाव पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत व्यक्ति पर 12,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

देखे वीडियो

 

पुलिस का बयान

कानपुर पुलिस के सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) महेश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “आज सोशल मीडिया पर एक बाइक स्टंट वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो नवाबगंज पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र का है। पुलिस ने तुरंत इसका संज्ञान लिया और IPC की धारा 336 के तहत मामला दर्ज किया।”

उन्होंने कहा, “नंबर प्लेट से पता चला की बाइक की रजिस्ट्री उन्नाव की है । हमने उन्नाव पुलिस को भी धारा 336 के तहत मामला दर्ज करने का इंस्ट्रक्शन दिया है और मोटर वाहन अधिनियम के तहत जुर्माना लगाया गया है।”

पहले भी हुई है ऐसी घटना

इससे पहले भी कानपुर में एक व्यक्ति ने पुलिस अधिकारियों के सामने अपनी बाइक पर खतरनाक व्हीली स्टंट किया था। उसकी इस हरकत के लिए पुलिस ने उस पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया था। इस घटना से यह साफ है कि पुलिस सुरक्षा को लेकर सख्त है और इस तरह के खतरनाक स्टंट्स को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी।

 

 

 

ये भी पढ़ें: ट्रेन की छत पर सोते लोग, वीडियो देखकर रह जाएंगे हैरान !

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन