June 16, 2024
  • होम
  • ट्रेन की छत पर सोते लोग, वीडियो देखकर रह जाएंगे हैरान !

ट्रेन की छत पर सोते लोग, वीडियो देखकर रह जाएंगे हैरान !

  • WRITTEN BY: Anjali Singh
  • LAST UPDATED : June 11, 2024, 4:53 pm IST

Train Viral Video: भारत में रोजाना करोड़ों लोग ट्रेन से यात्रा करते हैं। कम दूरी के सफर के लिए भी लोग फ्लाइट की बजाय ट्रेन को ही चुनते हैं। ट्रेन में सफर सुविधाजनक और सुरक्षित माना जाता है। लेकिन सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे।

ट्रेन की छत पर सफर

आमतौर पर लोग ट्रेन में AC, स्लीपर या जनरल बोगी में सफर करते हैं। लेकिन इस वीडियो में लोग ट्रेन की छत पर सफर करते नजर आ रहे हैं और कुछ लोग तो सोते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

नियमों का उल्लंघन

भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई नियम बनाए हैं। ट्रेन की छत पर सफर करना कानूनन अपराध है। लेकिन इस वीडियो में लोग न सिर्फ छत पर सफर कर रहे हैं, बल्कि सोते भी नजर आ रहे हैं। इससे न केवल रेलवे के नियमों का उल्लंघन हो रहा है, बल्कि उनकी जान पर भी खतरा मंडरा रहा है।

खतरे का सफर

ट्रेन की छत पर सोना बेहद खतरनाक हो सकता है। सोते समय किसी भी दिशा में करवट लेने पर या तेज रफ्तार में फिसलने पर जानलेवा हादसा हो सकता है। इस लापरवाही भरे सफर का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रहा है।

देखे वीडियो

 

लोगों की प्रतिक्रिया

इस ट्रैन की वीडियो को प्लेटफॉर्म X पर @HansrajMeena नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। और इस वीडियो को अब तक 15 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं और इस पर लोगों के कई कमेंट्स आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘भारत में गरीबी बढ़ रही है, अमीर और अमीर हो रहे हैं और गरीब और गरीब।’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘पैसे नहीं हैं, इसलिए लोग इस तरह का खतरा मोल लेते हैं।’ एक और यूजर ने लिखा, ‘ये बेरोजगार हैं, ट्रेन के बाथरूम में भी सफर कर लेते हैं।’ इस तरह के वीडियो से साफ है कि लोगों को अपनी सुरक्षा को लेकर अधिक सतर्क रहने की जरूरत है और रेलवे के नियमों का पालन करना चाहिए।

 

 

 

 

 

ये भी पढ़ें: नोएडा के गार्डन गैलरिया मॉल में पिटाई का वीडियो हुआ वायरल

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन