March 4, 2024
  • होम
  • एक झटके में करोड़ों का मालिक बना बस ड्राइवर, जानिए कैसे ?

एक झटके में करोड़ों का मालिक बना बस ड्राइवर, जानिए कैसे ?

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के बांकुरा जिले में एक साधार बस ड्राइवर रातों-रात करोड़पति बन गया है. बांकुरा के कोतुलपुर थाना क्षेत्र के लाउ गांव का रहने वाला मनोज राय पेश से एक बस ड्राइवर था, लेकिन लॉटरी जीतने के बाद अब करोड़पति बन चुका है. इसके बाद मनोज ने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है।

मनोज राय अपना घर चलाने के लिए बस चलाता था. मनोज का मकसद था कि अपने परिवार को थोड़ा आराम और एक अच्छा घर बना कर देना. लॉटरी के सिर्फ एक टिकट से उसकी किस्मत चमक गई. मनोज ने पहले की तरह ही विष्णुपुर से घर की तरफ जाने के क्रम में एक लॉटरी टिकट खरीदी थी. जब लॉटरी के नंबरों को देखा तो पता चला कि लॉटरी का पहला इनाम उसके हाथ लग गया है. मनोज को एक करोड़ की लॉटरी लगने के बाद अब वह कोतुलपुर थाने पहुंचकर पुलिस से सुरक्षा मांगी है. मनोज अपने परिवार के लिए कई नए सपने देखे हैं. एक मामूली सा बस चालक अब करोड़ों रुपए का मालिक है।

बंगाल के अलावा कुछ दिनों पहले दुबई में रहने वाले 30 वर्षीय अजय भी लॉटरी जीतकर अचानक करोड़पति बन गया था. उन्होंने अमीरता ड्रा में 33 करोड़ का इनाम अपने नाम किया है. इतनी बड़ी रकम जितने के बाद भी अजय को गुलाम ने कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि मैंने जैकपॉट जीत लिया है. उन्होंने कहा कि जीते हुए पैसों से वो एक चैरिटी ट्रस्ट बनाएंगे, ताकि उनके गांव और आसपास के पड़ोसी गांव में बुनियादी जरूरतों को पूरी करने में सहायता मिल सके।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण भारत के एक गांव से ताल्लुक रखने वाला अजय ओगुला 4 साल पहले नौकरी की खोज में “संयुक्त अरब अमीरात” आए थे. अजय वर्तमान समय में एक ज्वेलरी फर्म में ड्राइवर के रूप में काम कर रहे हैं और हर माह 72 हजार रुपए कमाते हैं, लेकिन लॉटरी लगने के बाद अब वह करोड़पति बन चुके हैं।

ये भी पढ़ें-

Adipurush Poster: ‘आदिपुरुष’ के नए पोस्टर में राम, सीता और लक्ष्मण के लुक पर उठे सवाल

2024 लोकसभा चुनाव में विपक्ष की भूमिका पर ममता बनर्जी का बड़ा बयान-” सबको एक होना होगा “

Tags