May 21, 2024
  • होम
  • चलती स्कूटी के फुटरेस्ट पर खड़ा करके बच्चे को ले गए मां-बाप, बुरी तरह भड़के लोग, देखें वीडियो

चलती स्कूटी के फुटरेस्ट पर खड़ा करके बच्चे को ले गए मां-बाप, बुरी तरह भड़के लोग, देखें वीडियो

नई दिल्ली/बेंगुलरु: कई बार बीच सड़क पर कार या बाइक चलाते समय लोगों की अजीब हरकतों के कारण बड़ी दुर्घटनाएं हो जाती हैं. ऐसे भी लोग हैं जो आज भी सड़क नियमों का पालन नहीं करते. हाल ही में बेंगलुरु से एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ जो हैरान करने वाला है. इसमें एक दंपत्ति जिस तरह से अपने बच्चे को स्कूटर पर ले जा रहा है, वह जानलेवा है.

वायरल हुआ वीडियो

वायरल वीडियो में एक शख्स स्कूटर चला रहा है और उसकी पिछली सीट पर एक महिला बैठी है. लेकिन अजीब बात ये है कि बाइक पर करीब 4 से 5 साल का एक बच्चा भी है जो साइड फुटरेस्ट पर खड़ा है. यह एक भयानक विचार है क्योंकि फुटरेस्ट के एक तरफ अतिरिक्त वजन के कारण स्कूटर आसानी से असंतुलित हो सकता है. इसके अलावा बगल वाले वाहन से भी उसे गंभीर चोट लग सकती है या वह गिर सकता है और अगर बच्चा लड़खड़ा गया तो स्कूटर का गिरना तय है. कुल मिलाकर कोई गंभीर दुर्घटना घट सकती है.

पुलिस ने किया कार्यवाही

इसे @WFRising नाम की ट्विटर आईडी से कैप्शन के साथ शेयर किया गया था और लिखा कि- ऐसा मत करो, अगर रास्ते में एक पत्थर भी आया तो बुरा हादसा हो जाएगा. बच्चा कितनी भी जिद करे, ऐसे माता-पिता न बनें. वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए महादेवपुरा ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि इस पर कार्रवाई की गई है. उन्होंने स्कूटी सवार का चालान काटने की फोटो भी शेयर की है.

सोशल मीडिया पर मिली प्रतिक्रिया

इसके अलावा लोग इस पर तेजी से प्रतिक्रिया दे रहे हैं. एक ने कहा, ‘यह बहुत खतरनाक है.’ स्कूटर का साइड फुट रेस्ट वजन सहन करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं है. दूसरे ने कहा- ‘सड़क पर सर्कस दिखाने का ये आइडिया कितना बुरा और खतरनाक है.’ आपको बता दें कि हाल के महीनों में दोपहिया वाहन चालकों द्वारा व्हीली जैसे स्टंट करने की कई घटनाएं सामने आई हैं, जिनके वायरल वीडियो के कारण पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी है. अभी पिछले महीने ही बेंगलुरु के व्यस्त होसुर रोड पर एक शख्स ने दोपहिया वाहन पर खतरनाक स्टंट किया था और उसके दोस्त ने स्टंट को रिकॉर्ड किया था.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन