May 22, 2024
  • होम
  • 103 साल के चचाजान ने जनवरी में किया था निकाह, अप्रैल में हो गई मौत, तन्हा रह गई जवां दुल्हनियां

103 साल के चचाजान ने जनवरी में किया था निकाह, अप्रैल में हो गई मौत, तन्हा रह गई जवां दुल्हनियां

नई दिल्ली: अकेलापन ऐसी चीज है जो किसी भी इंसान को अंदर से तोड़ देता है. इस अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए इंसान कुछ भी कर गुजरता है. इसी अकेलेपन से छुटकारा पाने के लिए एक स्वतंत्रता सेनानी ने 103 साल की उम्र में तीसरा निकाह किया था. इस साल जनवरी में निकाह कर हबीब नजर ने अपनी तीसरी बीवी को घर लाया था, लेकिन इस शादी को अभी कुछ ही महीने हुए थे कि खबर आई कि हबीब नजर का निधन हो गया है।

गुरुवार को हबीब नजर ने दुनिया को अलविदा कह दिया. अपने पीछे दुल्हनियां को छोड़ गए हैं. हबीब के पोते ने उनके निधन की जानकारी दी. आपको बता दें कि देश की आजादी की लड़ाई में हबीब नजर ने भाग लिया था. हबीब नजर को पीएम नरेंद्र मोदी से प्रशंसा पत्र भी मिला था, लेकिन हबीब नजर की चर्चा तब हुई जब इस साल जनवरी में उन्होंने अपनी तीसरी बीवी का स्वागत किया था, जिसका एक वीडियो खूब वायरल हुआ था।

हबीब को अकेलापन महसूस होता था

हबीब नजर का एक वीडियो जनवरी में खूब वायरल हुआ था. उन्होंने 46 वर्षीय महिला से तीसरा निकाह किया था. हबीब नजर के अनुसार उम्र के इस पड़ाव पर उन्हें अकेलापन काटता था. उनकी कोई औलाद उनके साथ नहीं रहती. हबीब का देखभाल नाती-पोते करते थे, लेकिन अकेलापन उन्हें महसूस होता था. इसी वजह से दो बीवियों की मौत के बाद 103 साल की उम्र में उन्होंने तीसरी निकाह की, ताकि उनकी पत्नी उनका विशेष रूप से ख्याल रख सके।

यह भी पढ़े-

रामेश्वरम कैफे ब्लास्ट मामले में NIA को मिली बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड समेत दो आरोपी गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन