UPTET exam admit card 

उत्तरप्रदेश. UPTET exam admit card उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नई डेट्स का ऐलान हो चुका है. इस के तहत अब यूपी टीईटी की परीक्षा 23 जनवरी 2022 को आयोजित की जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जानी थी लेकिन प्रश्न-पत्र लीक के चलते इस परीक्षा को प्रशासन ने रद्द कर दिया था. इस परीक्षा के सन्दर्भ में अब आयोग ने विस्तृत नोटिस जारी किया है जिसमें परीक्षा के सम्बंधित सभी जानकारी दी गई है.

इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 12 जनवरी को रिलीज किए जाएंगे। सभी उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है. बता दें टीईटी की परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी, जिसमें पहली शिफ्ट सुबह 10 से 12:30 बजे, वहीँ दूसरी शिफ्ट दोपहर 2;30 से 5 बजे तक होगी।

25 फ़रवरी को जारी होंगे परिणाम

उत्तरप्रदेश के बेसिक शिक्षा आयोग द्वारा 25 जनवरी को उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा की आंसर की जारी की जाएगी। इसके बाद उम्मीदवारों को 1 फ़रवरी तक उत्तर पंजिका पर आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया जाएगा, जिसके बाद आयोग 23 फ़रवरी को इस परीक्षा के लिए अंतिम आंसर की जारी करेगा। इस अंतिम आंसर की के आधार पर आयोग 25 फ़रवरी को परीक्षा परिणाम घोषित करेगा।

यह भी पढ़े;

29 Students Corona Positive : पश्चिम बंगाल के इस स्कूल में कोरोना विस्फोट, 29 छात्र हुए कोरोना पॉजिटिव

Delhi Mumbai can Become Omicron Hotspot ओमिक्रॉन ने बढ़ाई सरकार की टेंशन

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर