कोलकता. पश्चिम बंगाल के नदिया जिले के एक स्कूल के कम से कम 29 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले। कोरोना पॉजिटिव छात्र कल्याणी के जवाहर नवोदय विद्यालय की कक्षा 9 और 10 के हैं। स्कूल के अधिकारियों ने बीमार छात्रों के माता-पिता को उन्हें घर ले जाने के लिए कहा है।

कोरोना पॉजिटिव छात्रों में अब तक खांसी और जुकाम जैसे लक्षण दिखे हैं। स्वास्थ्य अधिकारी अब वायरल बीमारी के लिए स्कूल के अन्य छात्रों का टेस्ट कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल सरकार ने महामारी के कारण एक साल तक बंद रहने के बाद नवंबर में कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया था।

स्कूल जाने वाले बच्चों के कोविड -19 से प्रभावित होने के मामलों ने ओमाइक्रोन संस्करण के प्रसार के मद्देनजर स्वास्थ्य विशेषज्ञों के बीच चिंता पैदा कर दी है। पिछले हफ्ते, नवी मुंबई के घनसोली इलाके के एक स्कूल के 18 छात्र कोरोना कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिसके बाद राज्य सरकार ने  स्कूल बंद कर दिया था।

इस बीच, ओमिक्रॉन वेरिएंट अब तक देश में 238 लोग संक्रमित हो चुके हैं। पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में पहला मामला सामने आया था। जिसके कारण क्रिसमस के दिन और नए साल की शाम पर सख्त प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। संस्करण ने भारत और अन्य जगहों पर बूस्टर शॉट्स लगाए जा सकते हैं। इसने बच्चों और किशोरों के टीकाकरण पर भी चिंता जताई है।

Madras High Court: हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान ही वकील ने कर डाली महिला के साथ अश्लील हरकत

Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey Results from Punjab and Goa: पंजाब और गोवा चुनाव से पहले जानिए किस पार्टी की होगी सरकार

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर