May 21, 2024
  • होम
  • उम्र से 15 साल छोटी दिखेंगी आप… ब्यूटी आर्टिस्ट ने बताई ट्रिक, पढ़ें खास नुस्खे

उम्र से 15 साल छोटी दिखेंगी आप… ब्यूटी आर्टिस्ट ने बताई ट्रिक, पढ़ें खास नुस्खे

  • WRITTEN BY: Zohaib Naseem
  • LAST UPDATED : April 28, 2024, 6:20 pm IST

नई दिल्ली: एक ब्यूटी एक्सपर्ट ने आसान मेकअप हैक का खुलासा किया है, जिससे आपकी उम्र 15 साल से छोटी दिखेगी. ब्यूटी एक्सपर्ट का नाम मेगन एंडरसन है जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, उन्होंने वीडियो में 40 से ज्यादा उम्र की महिलाओं के लिए अपना 10 मिनट वाली एंटी-एजिंग रूटीन को शेयर किया है. ऐसे कई प्रोडक्ट और सर्विसेज हैं जो हमारे चेहरे पर बढ़ती हुई उम्र के निशान को छुपाती है. इनमें मॉइस्चराइजर से लेकर बोटोक्स तक कई चीजें भी मौजूद हैं. लेकिन 48 साल की मेगन का कहना है कि आपको अपनी उम्र से छोटा दिखने के लिए बस अपनी मेकअप किट और कुछ जानकारी की जरूरत पड़ती है. इस आसान तरीके से आप दिखने में यंग लग सकती हैं.

मेगन ने क्या बताया?

उम्र से 15 साल छोटा दिखने के लिए मेगन ने बताया कि अगर कंसीलर, कॉन्टूर और ब्लश का सही इस्तेमाल किया जाए तो कोई भी यंग दिख सकता है. इसके सही इस्तेमाल से कोई भी एंटी-एजिंग से छुटकारा मिल सकता है, लेकिन जब आप मेकअप रिमूव करेंगे तो आप पहले जैसी दिखाई देती हैं. मेगन ने बताया कि फेस की 6 जगह पर कंसीलर इस्तेमाल करना चाहिए. मुंह के चारों तरफ मैरियोनेट रेखाएं, होंठों के ऊपर और नीचे, आंख के अंदरूनी और बाहरी कोने के नीचे और भौंह के ठीक ऊपर. इसके बाद ब्लैंडर स्पंज का इस्तेमाल करके उसे मिक्स कर दिया.

मेकअप टेक्निक कैसे इस्तेमाल करें

कॉन्टूरिंग मेकअप टेक्निक आप चेहरे पर नेचुरल स्किन टोन से एक डार्क शेड कॉन्टूर इस्तेमाल करके  एक इल्यूजन क्रिएट करना है. इससे चेहरे को आकार देने के लिए  हल्के और गहरे रंग के शेड का इस्तेमाल किया जाता हैं. इसे गाल, ज्वाइन, हेयर लाइन के खाली हिस्सों में और नाक के आस-पास लगाकर अच्छी तरह ब्लैंड करना पडता है. इसके बाद ब्लश की कुछ बूंदें लगाएं और इसे फिर से गाल के ठीक ऊपर साइड ब्लैंड करें. फिर अंतर आपको खुद दिखाई देने लगेगा और चेहरा पूरी तरह बदल जाएगा.

 

ये भी पढ़ें: छात्रा के साथ टीचर ने रचाई इश्क, शादी के दिन ही दूल्हा हुआ फरार, देखें पूरी कहानी…   

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन