May 30, 2024
  • होम
  • Chhelo Show की Oscar एंट्री पर विवेक अग्निहोत्री ने दी बधाई, पीछे रह गई कश्मीर फाइल्स

Chhelo Show की Oscar एंट्री पर विवेक अग्निहोत्री ने दी बधाई, पीछे रह गई कश्मीर फाइल्स

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : September 20, 2022, 9:27 pm IST

नई दिल्ली : इस बार भारतीय सिनेमा जगत में ऑस्कर अवार्ड्स को लेकर पहले से ही जंग चल रही है. ये जंग क्षेत्रीय सिनेमा और बॉलीवुड से जुड़ गई है जहां पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे की विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स और एस एस राजामौली की फिल्म RRR में से किसी एक को ऑस्कर में जगह मिलेगी. लेकिन कहानी तो कुछ और ही निकली इस बीच गुजराती फिल्म छेलो शो ने बाजी मार ली है.

कश्मीर फाइल्स को पछाड़ा

ऑस्कर में जाने वाली पहली फिल्म का नाम सामने आ गया है. यह फिल्म ना तो बॉलीवुड से है और ना ही टॉलीवुड से बल्कि यह तो गुजराती सिनेमा की छेलो शो है जिसे अब 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में भारत की ओर से भेजा गया है. कुल मिलाकर विवेक अग्निहोत्री की फीचर फिल्म द कश्मीर फाइल्स कहीं न कहीं ये बाजी हार गई है. इसी बीच विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म को ऑस्कर के लिए चुने जाने के लिए बधाई भी दी है.

विवेक ने दी शुभकामनाएं

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने अपने एक ट्वीट के माध्यम से फिल्म के निर्माताओं को बधाई दी है. वह इस ट्वीट में लिखते हैं, भारत की ओर से चुने जाने के लिए द लास्ट फिल्म को बहुत-बहुत बधाई. ऑस्कर के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं. वहीं उन्होंने अपनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स पर बात करते हुए लिखा, उन सभी मीडिया कर्मियों और मेरे शुभचिंतकों का धन्यवाद जो द कश्मीर फाइल्स के पक्ष में थे.

क्या है फिल्म की कहानी?

छेलो शो का इंग्लिश टाइटल है लास्ट फिल्म शो (Last Film Show). इस फिल्म की कहानी एक 9 वर्षीय लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है जो भारत के एक सुदूर गाँव में रहता है. इस बच्चे के अंदर सिनेमा के प्रति जबरदस्त लगाव को दिखाया गया है. फिल्म में ये छोटा सा बच्चा अपने खाली समय में प्रोजेक्शन बूथ से फिल्में देखता है. फिल्म की कहानी कहीं ना कहीं फिल्म के निर्देशक ने अपने बचपन से प्रेरणा लेकर बनाई है. जहां नलिन बताते हैं कि वह भी गुजरात के गाँव में अपने बचपन से ही फिल्में देखा करते थे. फिल्म आगे बच्चे के मन में पनप रहे सिनेमा जगत के सपनों और फिल्में बनाने के जूनून पर आधारित है जो आपको अलग तरह का अनुभव करवाती है.

IND vs AUS: मोहाली पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम, 20 सितंबर को खेला जाएगा पहला टी-20

IND vs AUS: टी-20 सीरीज के ठीक पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन