April 16, 2024
  • होम
  • Box Office पर हुईं ठप्प ये 5 बड़ी फिल्में, OTT पर हुआ फायदा

Box Office पर हुईं ठप्प ये 5 बड़ी फिल्में, OTT पर हुआ फायदा

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : September 29, 2022, 5:40 pm IST

नई दिल्ली : कोरोना काल के बाद से OTT प्लेटफॉर्म्स से काफी ग्रो किया है. कई अभिनेता तो पूरी तरह से सिनेमा को छोड़ कर OTT फिल्में के करीब ही आ गए हैं. कई अनजान चेहरों को इस मंच ने पहचान दी है. इसके अलावा इस मंच ने कई ऐसी फिल्मों को भी सहारा दिया है जो बॉक्स ऑफिस पर अपना सिक्का नहीं जमा पाई. आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जो सिनेमा घरों में तो फ्लॉप साबित हुईं लेकिन OTT पर शानदार कमाई की.

शमशेरा

रणबीर कपूर और वाणी कपूर की फिल्म शमशेरा बुरी तरह से गिरी थी. इस फिल्म ने अपने बजट के आधे की भी कमाई नहीं की थी. रिलीज़ के कुछ समय बाद ही इसके शोज खाली जाने लगे थे. लेकिन इस फिल्म को OTT प्लैटफॉर्म ने अच्छे खासे दाम पर खरीदा था. बता दें, फिल्म को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर लगभग 80 करोड़ में बेचा गया था.

सम्राट पृथ्वीराज

अक्षय कुमार, संजय दत्त, सोनू सूद और मानुषी छिल्लर के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. इस फिल्म का प्रदर्शन इतना खराब था कि ये अब तक की सबसे कम कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. खराब एक्टिंग और निर्देशन के बाद भी पृथ्वीराज को अमेजॉन प्राइम वीडियो ने लगभग 80 करोड़ रुपये में खरीदा.

लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान और करीना कपूर की फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी. फिल्म 70 करोड़ कमाने में भी सफल हो गई थी लेकिन फिल्म को नेटफ्लिक्स द्वारा 80 से 90 करोड़ रुपये में खरीदने की खबरें तेज हैं.

रक्षा बंधन

अक्षय कुमार की इस फिल्म का क्लैश लाल सिंह चड्ढा के साथ हुआ था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहद कम कलेक्शन किया था. इसके बाद भी फिल्म को OTT से निराशा हाथ नहीं लगी. फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 ने 30 करोड़ रुपये में खरीदा है.

राधे श्याम

बाहुबली के प्रभास की यह फिल्म उनके कई फैंस के लिए निराशाजनक थी. प्रभास और पूजा हेगड़े की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महज तीन दिन का सफर भी सही से पूरा नहीं कर सकी. प्रभास की फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही. हालांकि खबरें हैं कि फिल्म को नेटफ्लिक्स ने लगभग 200 करोड़ रुपये में खरीदा.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो