May 21, 2024
  • होम
  • शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की 97 करोड़ की संपत्ति अटैच, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED का एक्शन

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की 97 करोड़ की संपत्ति अटैच, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED का एक्शन

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : April 18, 2024, 5:14 pm IST

मुंबई। Raj Kundra Shilpa Shetty news: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा के खिलाफ ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की मुम्बई ब्रांच ने पीएमएलए एक्ट के तहत फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से जुड़ी 97.79 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच की है।

खबरों के मुताबिक जब्त की गई संपत्ति में जुहू में स्तिथ एक बंगला भी शामिल है, जो शिल्पा शेट्टी के नाम पर है। इसके साथ ही पुणे में मौजूद एक बंगला भी जब्त किया गया है। इसके अलावा उनके पति राज कुंद्रा के नाम पर कुछ शेयर भी ईडी ने जब्त किए हैं।

क्या हैं आरोप?

बता दें कि जांच एजेंसी ईडी ने महाराष्ट्र में दर्ज अलग-अलग मामलों को आधार बनाकर पीएमएलए (PMLA) एक्ट के तहत जांच शुरू की थी। आरोप था कि मेसर्स वेरिएबल टेक प्राइवेट लिमिटेड, स्वर्गीय अमित भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, अजय भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और अन्य MLM एजेंट्स ने लगभग 6600 करोड़ रुपये की बिटकॉइन साल 2017 में फर्जी वादों के आधार पर इन्वेस्टर्स से लिए, जिनको 10 परसेंट रिटर्न्स का भरोसा दिलाया गया था।

निवेशकों को दिया धोखा

ईडी ने आरोप लगाया है कि इस घोटाले के मास्टरमाइंड से शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने 285 बिटकॉइन लिए थे। यह बिटकॉइन अमित भारद्वाज ने निवेशकों को धोखा देकर हासिल किए और यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग में निवेश किये। ईडी के मुताबिक, राज कुंद्रा के पास इस घोटाले के प्रोसीड ऑफ क्राइम से 285 बिटकॉइन आए, जिनकी कीमत आज के डेट में 150 करोड़ रुपये से ज्यादा की है। ईडी ने इस केस में रेड कर तीन आरोपियों को अरेस्ट किया था।

यह भी पढ़ें-

Salman House Firing: सलमान के घर के बाहर हुई फायरिंग मामले में पुलिस का ऑपरेशन जारी, हिरासत में एक और शख्स

यामी गौतम को पति आदित्य धर ने प्रेग्नेंसी में पढ़ने के लिए दी ये किताबें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन