May 26, 2024
  • होम
  • ऑस्कर 2023 में RRR की टीम ने लाखों में खरीदी थी टिकट, पैसे देकर शामिल हुए निर्देशक और एक्टर्स

ऑस्कर 2023 में RRR की टीम ने लाखों में खरीदी थी टिकट, पैसे देकर शामिल हुए निर्देशक और एक्टर्स

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : March 19, 2023, 6:28 pm IST

संबंधित खबरें

मुंबई। 95वें ऑस्कर अवॉर्ड्स में फिल्म RRR के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी का अवार्ड मिला। करीब 15 साल बाद ऐसा मौका आया है कि किसी भारतीय ने सिनेमा के सबसे बड़े मंच पर इंडिया का झंडा बुलंद किया है। ऑस्कर सेरेमनी में RRR के नाटू-नाटू गाना लिखने वाले चंद्रबोस और कंपोजर एमएम को ऑस्कर की ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

टिकट खरीदकर मिली एंट्री

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्कर के लिए राजामौली, रामचरण और जूनियर NTR को फ्री एंट्री नहीं मिली थी। ऑस्कर अवार्ड अवॉर्ड को देखने के लिए राजामौली और फिल्म की टीम को प्रति व्यक्ति 25 हजार डॉलर यानी 20.6 लाख रुपए की फीस देनी पड़ी। हालांकि सेरेमनी में गीतकार चंद्र बोस और संगीतकार एमएम कीरावनी और उनकी पत्नियों को फ्री एंट्री मिली।

खबरों के मुताबिक एमएम कीरावनी, गीतकार चंद्रबोस और उनकी पत्नियों को ऑस्कर सेरेमनी में फ्री एंट्री मिली थी क्योंकि वो गाने के लिए नाॅमिनेट थे। ऑस्कर अवॉर्ड के मुताबिक नॉमिनेट हुए कलाकारों और उनके परिवार के सदस्य को फ्री एंट्री मिलती है। जबकि बाकी सभी को इस सेरेमनी को देखने के लिए टिकट खरीदनी पड़ती है। इसी के चलते RRR की टीम में बाकी सभी ने सेरेमनी को लाइव देखने के लिए टिकट खरीदी।

कौन हैं नाटू-नाटू गाने वाले सिंगर्स

भैरव साउथ इंडियन सिंगर और गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड विनर एमएम कीरावनी के बेटे हैं। इसके अलावा राहुल सिप्लिगुंज भी साउथ इंडस्ट्री के मशहूर सिंगर है, जो 50 से अधिक फिल्मों में अपनी आवाज से लाखों लोगों का दिल जीत चुके हैं। आपको बता दें, इस फिल्म ने बेस्ट सॉन्ग के लिए गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड और क्रिटिक्स च्वॉइस अवॉर्ड भी अपने नाम किया था। फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में नजर आए हैं । वहीं आलिया भट्ट फिल्म में राम चरण की पत्नी की भूमिका में नजर आईं थी। वहीं फिल्म में अजय देवगन ने कैमियो किया था।

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन