May 30, 2024
  • होम
  • पैसे देकर फिल्म RRR का प्रचार कर रहे हैं राजामौली, निर्देशक ताम्मा रेड्डी ने उठाए सवाल

पैसे देकर फिल्म RRR का प्रचार कर रहे हैं राजामौली, निर्देशक ताम्मा रेड्डी ने उठाए सवाल

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : March 11, 2023, 4:44 pm IST

मुंबई: RRR Oscar Expenditure: फिल्म आरआरआर ने इंडियन सिनेमा को एक अलग ही मुकाम पर पहुंचा दिया है। इस फिल्म का क्रेज दुनियाभर में देखने को मिल रहा है। फिल्म मार्च 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई थी। ऑस्कर अवार्ड्स के लिए फिल्म का गाना नाटू-नाटू बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेटिड है। इसी कड़ी में RRR के ऑस्कर खर्च पर हाल ही में प्रसिद्ध तेलुगु निर्देशक और निर्माता ताम्मा रेड्डी भारद्वाज ने कुछ ऐसा बयान दिया है कि उन्हें ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

क्या बोले ताम्मारेड्डी

प्रसिद्ध तेलुगु निर्देशक और निर्माता ताम्मा रेड्डी भारद्वाज ने कहा था कि जो करोड़ों का खर्चा एसएस राजामौली ने ‘आरआरआर’ के प्रमोशन में किया है उससे वो कोई और अच्छी फिल्म बना सकते थे। निर्देशक की इस बात से कुछ लोग गुस्सा हो गए है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारद्वाज ने कहा – फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली ने अमेरिका में ‘आरआरआर’ के प्रचार के लिए 80 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। अब ताम्मा रेड्डी के इस रिएक्शन पर राघवेंद्र राव और राम चरण के चाचा नागा बाबू ने उन्हें फटकार लगाई है। राघवेंद्र राव ने ट्विटर पर लिखा – “हमें गर्व महसूस होना चाहिए कि हमारी फिल्म विश्व स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रही है।आप बिना सबूत के प्रचार खर्च पर बात कैसे कर सकते हैं? तेलगु सिनेमा को उसकी सफलता पर गर्व होना चाहिए, जो आज हमें पहली बार विश्व मंच पर मिल रही है।” क्या आपको लगता है कि जेम्स कैमरून और स्पीलबर्ग जैसे फेमस निर्देशक हमसे पैसे लेकर फिल्म की तारीफ कर रहे हैं।

नागाबाबू ने भी तम्मा रेड्डी की टिप्पणियों की आलोचना करते हुए तेलुगु में ट्वीट किया, जिसका मतलब हिंदी में है कि, ‘क्या ऑस्कर के लिए नेयम्मा मोगुडु ने भी ‘आरआरआर’ पर 80 करोड़ रुपये खर्च किए हैं ?

 

भारत की तीन फ़िल्में हैं नॉमिनेट

95वां एकेडमी अवॉर्ड्स 12 मार्च को लॉस एंजिल्स के डॉली थिएटर में आयोजित होगा। भारत के लिए ये साल बेहद ख़ास है। इस बार एक नहीं बल्कि तीन इंडियन फिल्में ऑस्कर अवार्ड्स 2023 के नॉमिनेशन में हैं। इस कड़ी में फिल्म ‘आरआरआर’ के सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेटिड है। शुरुआत में फिल्म ने इसी कैटेगिरी में गोल्डन ग्लोब पुरस्कार भी जीता था। बाकी दो फिल्मों में से एक फिल्म शौनक सेन की ‘ऑल दैट ब्रीथ्स’ है, जिसे बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म के लिए नॉमिनेट किया गया है। वहीं आखिरी गुनीत मोंगा की ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ है, जिसे बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट के लिए नॉमिनेट किया गया है।

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन