May 19, 2024
  • होम
  • Pathaan : चौथे दिन फिल्म ने किया 400 करोड रुपए से ज्यादा का कलेक्शन

Pathaan : चौथे दिन फिल्म ने किया 400 करोड रुपए से ज्यादा का कलेक्शन

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : January 29, 2023, 5:28 pm IST

मुंबई: शाहरुख खान की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर ही है। फिल्म ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 4 दिनों में ही 200 करोड़ का आंकड़ा आराम से पार कर लिया है। तरण आदर्श के रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को फिल्म ने 51.5 करोड़ का कारोबार किया। वहीं हिंदी वर्जन में फिल्म ने 212.50 करोड़ की कमाई कर ली है। वहीं तेलगु और तमिल के भी आंकड़े ले लिए जाएं तो फिल्म की टोटल कमाई 220 करोड़ है। इसके अलावा फिल्म ने 429 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर लिया है।

फिल्म ने रचा इतिहास

वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें फिल्म ने चौथे दिन 100 करोड़ का कारोबार किया। इस हिसाब से फिल्म ने 4 दिनों में 429 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर ली है। सिर्फ चार दिनों में 400 करोड़ का कलेक्शन करने वाली पठान बॉलीवुड की पहली फिल्म है। शाहरुख खान की फिल्म पठान दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है।

फिल्म की कहानी

फिल्म में दिखाया गया है कि कश्मीर से धारा 370 के हटने के बाद पड़ोसी मुल्क घबरा जाता है। ऐसे में पाकिस्तान एक हाईटेक प्राइवेट आतंकवादी गिरोह ‘आउटफिट एक्स’ की मदद लेता है। एक समय में इस गिरोह का लीडर जिम (जॉन अब्राहम) इंडियन इंटेलिजेंस फोर्स का हिस्सा होता है, लेकिन उसके साथ एक ऐसा हादसा हुआ था, जिसके बाद वो देश से नफरत करने लग जाता है। जिम का मकसद एक वायरस के जरिए इंडिया में तबाही मचाना होता है। जिम के इस इरादे की भनक इंडियन इंटेलिजेंस एजेंसी को लगती है। जिसके बाद एजेंसी अपने सबसे काबिल एजेंट पठान(शाहरुख खान) को चुनती है। मिशन के दौरान पठान की मुलाकात रूबीना मोहसीन (दीपिका पादुकोण) से होती है। अब रुबीना कौन है ? और फिल्म में क्या पठान का मिशन पूरा हो पाता है या नहीं इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

कैसी हैं एक्टिंग

चार साल बाद शाहरुख खान अपनी फिल्म पठान को लेकर वापसी कर रहे हैं। फैंस उनकी फिल्म देखने के लिए तरस गए थे। शाहरुख को एक्शन करता देख उनके फैंस सरप्राइज हो गए। शाहरुख खान ने अपने किरदार को पूरी ईमानदारी से निभाया है। वहीं बात करे दीपिका पादुकोण की तो उनका रोल काफी अलग था। इस फिल्म में दीपिका ग्लैमरस के साथ-साथ एक्शन करतीं हुई भी नजर आई। फिर आती है बारी जॉन अब्राहम की जो विलेन के रूप में खूब माहिर लगे। डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा ने अपना काम अच्छे से किया है।

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन