March 2, 2024
  • होम
  • साउथ सिनेमा के बारे में नसीरुद्दीन शाह ने बोली ये बात

साउथ सिनेमा के बारे में नसीरुद्दीन शाह ने बोली ये बात

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : February 26, 2023, 6:20 pm IST

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार नसीरुद्दीन शाह अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लेते हैं। साथ ही वो अपने बयानो की वजह से भी सुर्ख़ियों में रहते है। हाल ही में नसीरुद्दीन शाह ने साउथ सिनेमा को लेकर अपना रिएक्शन दिया। अभिनेता का मानना है कि साउथ सिनेमा का टेस्ट अलग है लेकिन उनका विजन एक क्लियर होता है। आइए जानते हैं साउथ सिनेमा के बारे में नसीरुद्दीन ने क्या कहा?

क्या बोले नसीरुद्दीन शाह ?

एक इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने साउथ सिनेमा को लेकर अपना रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा है कि साउथ सिनेमा की फ़िल्में काल्पनीकशील होती हैं और टेस्ट भी बहुत अजीब होता है। लेकिन ये फ़िल्में मूल और निष्पक्ष होती है। यही चीज लोगों का ध्यान खींचती है। बीते समय में हमने देखा है कि पुष्पा , केजीएफ 2 और आर आर आर जैसी फिल्मों ने हिंदी फिल्मों को भी पछाड़ दिया।

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के लिए कही ये बात

जबकि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सुपरस्टार जैसे आमिर खान और अक्षय कुमार की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली। दक्षिण सिनेमा की फिल्मों के पीछे हिंदी फिल्मों से ज्यादा मेहनत की जाती है। उसी का असर फिल्म के प्रदर्शन में साफ नजर आता है। इस तरह से नसीरुद्दीन शाह ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री की तारीफ की और अपनी राय रखी।

जश्न ए रेख्ता के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने कहा है – हिंदी फिल्मों ने मजाक उड़ाने के लिए किस कौम को छोड़ा है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री स्टीरियोटाइप (रूढ़धारणा) की मास्टर है। तकरीबन 100 साल से हम लोग फिल्में बना रहे है और तब से लेकर अब तक हमारी फिल्मों के जरिए हर धर्म और कौम का मजाक उड़ाया जाता है। और ये मसला अब भी फिल्म इंडस्ट्री में लगातार चल रहा है।

जल्द रिलीज़ होगी सीरीज

नसीरुद्दीन शाह की वेब सीरीज ‘ताज: डिवाइडेड बाय ब्‍लड’ ZEE5 पर स्ट्रीम होगी। जिसमें नसीरुद्दीन शाह राजा अकबर का किरदार निभाएंगे। अभिनेता की इस वेब सीरीज का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे है। अपने अभिनय से तो वो हमेशा दर्शकों का दिल जीत लेते हैं।

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags