April 16, 2024
  • होम
  • हिस्टोरिकल फिल्मों के शौक़ीन जरूर देख लें ये फ़िल्में, ये रही लिस्ट

हिस्टोरिकल फिल्मों के शौक़ीन जरूर देख लें ये फ़िल्में, ये रही लिस्ट

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : February 26, 2023, 7:53 pm IST

मुंबई: हिस्टोरिकल फिल्मों के लवर्स के लिए खुशखबरी है। दरअसल, 3 मार्च को ओटीटी पर ‘ताज: डिवाइडेड बाई रूल’ रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इस सीरीज का हिस्टोरिकल मूवीज के शौक़ीन काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं। दर्शक फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। फिल्म की रिलीज़ से पहले दर्शक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ‘मुगल-ए-आजम से लेकर जोधा अकबर जैसी तमाम हिस्टोरिकल फ़िल्में देख सकते हैं।

‘मुगल-ए-आजम (Mughal-E-Azam)’

के.आसिफ के निर्देशन में बनी इस फिल्म को बनने में काफी साल लग गए थे। लेकिन रिलीज़ के बाद फिल्म की चर्चा चारों और थी। जिन लोगों को हिस्टोरिकल फ़िल्में देखना पसंद होता है वो आज भी इस फिल्म को देखने के उत्सुक रहते हैं। दर्शक इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर दर्शक देख सकते हैं।

‘रजिया सुल्तान (Razia Sultan)’

हिस्टोरिकल फिल्मों की लिस्ट में ‘रजिया सुल्तान’ का नाम भी शामिल हो गया है। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी लेकिन हिस्टोरिकल मूवीज देखने वाले दर्शक इस फिल्म को देख सकते हैं।

‘लगान (Lagaan)’

लगान फिल्म आमिर खान की सबसे हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल है। कमाई के मामले में फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म में एक काल्पनिक कहानी को दर्शाया गया था। दर्शक इस फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

‘बाजी रॉव मस्तानी (Bajirao Mastani)’

रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा स्टारर फिल्म बाजीराव मस्तानी को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया था। इस फिल्म को दर्शक प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें, फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला था।

‘जोधा अकबर (Jodhaa Akbar)’

ऋतिक रोशन और ऐश्वर्या राय अभिनीत फिल्म जोधा-अकबर को दर्शक आज भी याद करते हैं। हिस्टोरिकल फ़िल्में देखने वाले दर्शक इस फिल्म को घर बैठे-बैठे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं। इस फिल्म में ऋतिक रोशन ने ‘बादशाह अकबर का किरदार निभाया था। साथ ही ऐश्वर्या राय बच्चन ने महारानी जोधा का रोल प्ले किया था। दर्शक इस फिल्म को प्राइम वीडियो में देख सकते हैं

 

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो