April 13, 2024
  • होम
  • Happy Birthday Radhika Apte: लंदन में की गुपचुप शादी, ऐसे बनी एक्ट्रेस

Happy Birthday Radhika Apte: लंदन में की गुपचुप शादी, ऐसे बनी एक्ट्रेस

  • WRITTEN BY: Ayushi Dhyani
  • LAST UPDATED : September 6, 2022, 9:52 pm IST

मुंबई: Happy Birthday Radhika Apte: बॉलीवुड अभिनेत्री राधिका आप्टे (Radhika Apte) का जन्म 7 सितंबर 1985 को हुआ था। एक्ट्रेस अपना 37वां जन्मदिन मनाएंगी। राधिका आप्टे अपने अभिनय से एक अलग छाप छोड़ने में सफल रही हैं। राधिका ने ना सिर्फ बॉलीवुड के टॉप हीरोज के साथ बल्कि दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत के साथ भी काम किया हैं। अर्थशास्त्र और गणित में ग्रेजुएट राधिका आप्टे बचपन से एक अभिनेत्री बनने का सपना देखती थी। उनके जन्मदिन के मौके पर आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

ऐसे शुरू हुआ एक्टिंग करियर

राधिका जब 8 साल की थी, तब उन्होंने रोहिणी भाटे से कत्थक सीखा। राधिका पुणे में रहती थी। पुणे में रहते हुए वो थियेटर से जुड़ गईं थीं। राधिका ने अपनी पढ़ाई पुणे के फर्ग्युसन कॉलेज से पूरी की है। पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्ट्रेस मुंबई आ गई। राधिका जब मुंबई आई तब वे पेइंग गेस्ट में रहा करती थीं। राधिका ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2005 में “वाह लाइफ हो तो ऐसी” से किया। फिल्म में राधिका का एक छोटा सा रोल था लेकिन उन्होंने फैन के दिलों में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ दी।

इस फिल्म से किया डेब्यू

राधिका को फिल्म “शोर इन द सिटी” से अपना पहले मुख्य अभिनेत्री के तौर पर डेब्यू फिल्म मिली थी। उसके बाद राधिका ने लगातार रक्त चरित्र, रक्त चरित्र 2 और आई एम जैसी फिल्में की। लेकिन फिर राधिका ने अचानक फिल्मों से कुछ वक़्त का ब्रेक लिया। दरअसल, राधिका लंदन चली गई थी। वह जाकर राधिका ने डांस क्लास ली। राधिका का मानना है कि लंदन में रहने से उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई। उनके सोचने के तरीके में भी बदलाव आए।लंदन में ही राधिका की मुलाकात म्यूजिशियन बेनेडिक्ट टेलर से हुई। साल 2012 में उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी भी कर ली। हालांकि 2013 में उन्होंने अपनी शादी का खुलासा किया था।

2015 में राधिका की एक साथ 6 फिल्में रिलीज हुई थी। जिसके एक्ट्रेस को बॉलीवुड में नोटिस किया जानें लगा। उन फिल्मों की वजह से राधिका को फैंस के बीच पहचान मिली। राधिका हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयालम, बंगाली, मराठी और अंग्रेजी जैसी तमाम भाषाओं में काम कर चुकी हैं।

 

Cyrus Mistry: सीट बेल्ट नहीं लगाने की वजह से हुई साइरस मिस्त्री की मौत? जानें एक्सिडेंट की बड़ी बातें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो