April 24, 2024
  • होम
  • Gangubai Kathiawadi: गंगूबाई फिल्म का नाम बदलने पर SC ने पूछा भंसाली से सवाल

Gangubai Kathiawadi: गंगूबाई फिल्म का नाम बदलने पर SC ने पूछा भंसाली से सवाल

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : February 23, 2022, 6:48 pm IST

Gangubai Kathiawadi:

मुंबई, आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी (Gangubai Kathiawadi) रिलीज़ से पहले ही विवादों में घिर आई है. इस फिल्म को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि मामला सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा. दरअसल, इस फिल्म के टाइटल को लेकर काफी सवा उठाए जा रहे हैं, जिसके चलते अब कोर्ट ने भी संजय लीला भंसाली को फिल्म का टाइटल बदलने के सुझाव दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया सुझाव

सिनेमाघरों में रिलीज होने से ठीक 2 दिन पहले आलिया भट्ट की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी कानूनी पचड़े में फंस गई है. फिल्म पर उठा विवाद इतना बढ़ गया है कि ये विवाद अब सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा है. इसपर जस्टिस इंदिरा बनर्जी और जस्टिस जेके माहेश्वरी की पीठ ने इसके निर्माता संजय लीला भंसाली प्रोडक्शन (Sanjay Leela Bhansali productions) को सुझाव दिया है कि क्या इस फिल्म का नाम बदला जा सकता है?

सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ?

अदालत ने इस फिल्म के नाम बदलने पर कहा कि ये सुझाव इसलिए दिया गया क्योंकि फिल्म पर रोक को लेकर कई मुकदमे विभिन्न अदालतों में साल भर से ज्यादा समय से लंबित हैं. बता दें इस मालमे पर सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को भी सुनवाई होगी. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में करीब दो घंटे चली सुनवाई के दौरान जस्टिस इंदिरा बनर्जी की अगुवाई वाली पीठ ने गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म बनाने वाले निर्माता संजय लीला भंसाली से पूछा है कि क्या इस फिल्म का नाम बदला जा सकता है?

गौरतलब है, गंगुबाई के दत्तक पुत्र बाबूजी रावजी शाह ने इस फिल्म पर आपत्ति जताते हुए कोर्ट में याचिका दायर की है.

 

यह भी पढ़ें:

UP Election Phase 4 Voting: यूपी में चौथे चरण के तहत 9 ज़िलों की 59 सीट पर वोटिंग शुरू, मैदान में 624 उम्मीदवार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन