Monday, June 27, 2022

UP Election Phase 4 Voting: यूपी में चौथे चरण के तहत 9 ज़िलों की 59 सीट पर वोटिंग शुरू, मैदान में 624 उम्मीदवार

UP Election Phase 4 Voting

उत्तरप्रदेश, UP Election Phase 4 Voting उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज चौथे चरण का मतदान शुरू हो गया है. इस चरण में 9 ज़िलों की कुल 59 सीटों पर वोट डालें जाने हैं. इनमें पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर आदि शामिल हैं. चौथे चरण में कुल 624 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं, ऐसे में अब देखना होगा की जनता किसका राजतिलक करती है.

इससे पहले साल 2017 की बात करें तो चौथे चरण के तहत 59 सीटों में से बीजेपी ने 51 सीटे जीती थी, जबकि सपा के पास 4 और 3 पर बसपा ने कब्ज़ा किया था. वही एक सीट पर भाजपा के सहयोगी दल, अपना दल (सोनेलाल) ने जीत हासिल की थी. इस चरण में कुल 2.13 करोड़ मतदाता 624 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। मतदाताओं में 1.14 करोड़ पुरुष और 99 लाख महिलाएं हैं जबकि प्रत्याशियों में 91 महिलाएं भी किस्मत आजमा रही हैं।

कई दिग्गज नेताओ की किस्मत दांव पर

ब्रजेश पाठक- लखनऊ कैंट- भाजपा

आशुतोष टंडन- लखनऊ पूर्व- भाजपा

राजेश्वर सिंह- सरोजनी नगर- भाजपा

अभिषेक मिश्रा- सरोजनी नगर- सपा

रविदास मेहरोत्रा- लखनऊ मध्य- सपा

नितिन अग्रवाल- हरदोई- भाजपा

अदिति सिंह- रायबरेली- भाजपा

चौथे चरण के लिए सीएम योगी ने की वोट अपील

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लोगों से बढ़-चढ़कर वोट डालने की अपील की, उन्होंने लिखा-

उ.प्र. विधान सभा चुनाव-2022 का आज चतुर्थ चरण है।

भयमुक्त, दंगामुक्त, अपराधमुक्त, भ्रष्टाचारमुक्त प्रदेश के लिए, विकासयुक्त और सुरक्षायुक्त अपने सपनों का उत्तर प्रदेश बनाने के लिए सभी सम्मानित मतदाता गण अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें।

अतः ध्यान रहे…

पहले मतदान फिर जलपान

वोटिंग करने पर पेट्रोल-डीजल पर छूट

लखनऊ पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने फैसला लिया है कि जो भी वोट देंगे उन्हें डीजल-पेट्रोल की खरीद पर छूट मिलेगी. मतदाताओं को डीजल-पेट्रोल पर 2% की छूट मिलेगी. यह छूट सुबह 7 से शाम 6 बजे तक रहेगा.

Uttarakhand: उत्तराखंड में दर्दनाक सड़क हादसा, बस के खाई में गिरने से 14 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

12th President’s Fleet Review Program : विशाखापत्तनम में 12वें प्रेसिडेंट फ्लीट रिव्यू का आयोजन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की 60 पोत, पनडुब्बियां व 55 विमानों की समीक्षा

SHARE

Latest news

Related news