March 2, 2024
  • होम
  • Box Office 2022 : साउथ से लेकर बॉलीवुड तक, इन फिल्मों ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर गाड़े झंडे

Box Office 2022 : साउथ से लेकर बॉलीवुड तक, इन फिल्मों ने इस साल बॉक्स ऑफिस पर गाड़े झंडे

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : December 5, 2022, 6:39 pm IST

नई दिल्ली : इस साल कई फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर धड़ाम गिरीं। इनमें सबसे ज़्यादा संख्या बॉलीवुड फिल्मों की है जहां आमिर खान से लेकर अक्षय कुमार तक किसी भी दिग्गज अभिनेता की फिल्म ने बड़ा कमाल नहीं किया है. लेकिन कई ऐसी फिल्में भी रहीं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए झंडे गाड़े हैं. आइए बताते हैं कौन सी हैं वो फिल्में जिन्होंने 2022 एक सूखे बॉक्स ऑफिस में अपने बिज़नेस से भरी जान.

कांतारा

बेहद कम बजट में बनी फिल्म कांतारा को बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. इस फिल्म ने 400 करोड़ का बिज़नेस अपने नाम किया था. हैरानी की बात ये है कि फिल्म के लिए कोई ख़ास प्रमोशन भी नहीं किया गया था.

ट्रिपल आर

आरआरआर यानी ट्रिपल आर एस एस राजामौली की एक और ब्लॉक बास्टर हिट है जिसने इस साल सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. फिल्म ने दुनिया भर में 1100 करोड़ की कमाई की है. बता दें इस फिल्म में आलिया भट्ट का भी मुख्य किरदार था.

PS-1

मणिरत्नम की फिल्म PS-1 को भी इस साल दर्शकों ने खूब प्यार दिया. दुनियाभर में इस फिल्म ने 500 करोड़ की कमाई की थी. इस फिल्म में बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन भी नज़र आई थीं.

विक्रम

कमल हासन की फिल्म विक्रम भी इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म्स में से एक है. इस फिल्म ने दुनिया भर में कुल 410 करोड़ की कमाई की थी.

KGF 2

केजीएफ चैप्टर 2 ने भी बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की थी. यश की फिल्म ने दुनिया भर से कुल 1148 करोड़ का बिज़नेस किया था.

ब्रह्मास्त्र

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की फिल्म ब्रह्मास्त्र ने भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई की थी. इस फिल्म ने दुनिया भर में 450 करोड़ का बिज़नेस किया था.

दृश्यम 2

जाते-जाते 2022 का नवंबर महीना जिस फिल्म ने शानदार बना दिया वो थी अजय देवगन की फिल्म दृश्यम 2. इस फिल्म ने दुनिया भर से कुल 250 करोड़ की कमाई अपने नाम की है.

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Tags