Celebs: विज्ञापन को लेकर इन सितारों को किया गया ट्रोल, कुछ ने माफी मांगी तो कुछ को दी गई चेतावनी

मुंबई: बॉलीवुड कलाकार अपनी फिल्मों और निजी जिंदगी दोनों को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. वो अपनी दमदार परफॉर्मेंस से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. और एक्टिंग के अलावा वो विज्ञापन में भी काम करते हैं, जिसके लिए उन्हें कई करोड़ों की फीस मिलती है. बता दें कि कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जो अपने विज्ञापन के चलते विवादों में घिर चुके हैं. हाल ही में केंद्र सरकार ने तंबाकू उत्पादों का विज्ञापन करने पर शाहरुख खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार को नोटिस जारी किया था. तो आइए जाने की इस लिस्ट में कौन है शामिल…

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार बड़े कलाकारों में शामिल हैं. अभिनेता अक्षय कुमार अपनी बेहतरीन एक्शन फिल्मों के लिए जाने जाते हैं, और उनके लाखों की संख्या में फैंस हैं, जो उन्हें अपना आइडल मानते हैं. बता दें कि अभिनेता अपने तंबाकू विज्ञापन के चलते बुरी तरह से ट्रोल हो चुके हैं, और तंबाकू का प्रचार-प्रसार करने के कारण अक्षय को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया था, जिसके चलते उन्हें अपने फैंस से माफी भी तक मांगनी पड़ी थी. जिसके बाद उन्होंने उस विज्ञापन से अपना नाम भी वापस ले लिया, और उन्हें केंद्र सरकार की ओर से नोटिस भी भेजा गया था.

शाहरुख खान

Akshay Kumar : पान मसाला एड पर शाहरुख-अजय-अक्षय ट्रोल, लोगों के गुस्से के  बाद 'खिलाड़ी कुमार' ने तोड़ी डील,  akshay-kumar-returns-as-vimal-ambassador-a-year-after-backlash-joins-srk ...

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान भी अपने विज्ञापन के चलते ट्रोल्स के निशाने पर आ चुके हैं, और अभिनेत अपने तंबाकू विज्ञापन के चलते बुरी तरह ट्रोल हुए हैं. इसके अलावा वो एक फेयरनेस क्रीम के विज्ञापन के चलते भी लोगों के बीच मजाक का कारण बन गए थे. बता दें कि अभिनेता पर सांवले रंग का मजाक बनाने का आरोप लगा था, और अब तंबाकू विज्ञापन के चलते अभिनेता को भी केंद्र सरकार की ओर से नोटिस जारी किया गया.

अजय देवगन

इस लिस्ट में अभिनेता अजय देवगन का नाम भी शामिल है. बता दें कि अजय को भी एक बार तंबाकू का विज्ञापन के चलते सोशल मीडिया पर बुरी तरह ट्रोल किया गया था. जो लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया था और लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल किया था. दरअसल उन्हें भी केंद्र सरकार की ओर से तंबाकू प्रचार करने के कारण नोटिस भेजा गया था.

ऋतिक रोशन

Hrithik Roshan backs out of his OTT debut with the The Night Manager  adaptation : Bollywood News - Bollywood Hungama

अभिनेता ऋतिक रोशन भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाए हुए हैं, दरअसल ऋतिक ने एक फूड एप के लिए प्रचार किया, जिसके कारण इस विज्ञापन के दौरान उन्होंने उज्जैन के महाकालेश्वर का जिक्र किया, और इस पर काफी विवाद हुआ था. अभिनेता पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप भी लगा था, क्योंकि फूड एप में एक थाली का नाम महाकाल रखा गया था.

Salaar: प्रभास की ‘सालार’ ने अमेरिका में बिखेरा अपना जलवा, एडवांस बुकिंग से कमाए इतने करोड़

Latest news