गुजरात: बीजेपी विधायक दल की बैठक शुरू, भूपेंद्र पटेल को चुना जाएगा नेता

गुजरात:

गांधीनगर। गुजरात में ऐतिहासिक जीत के बाद आज बीजेपी के नवनियुक्त विधायकों की बैठक शुरू हो गई। राजधानी गांधीनगर में स्थित कमलम कार्यालय में ये विधायक दल की बैठक हो रही है। बीजेपी ने राजनाथ सिंह, बीएस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा को गुजरात का केद्रीय ऑब्जर्वर बनाया है। ये तीनों नेता सभी विधायकों से बात कर रहे हैं।

भूपेंद्र पटेल को चुना जाएगा नेता

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात में चुनाव से पहले ही ऐलान कर दिया था कि भूपेंद्र पटेल जीत के बाद मुख्यमंत्री बनेंगे। जिसके बाद अब आज  विधायक दल की बैठक में उन्हें ही नेता चुना जाएगा। इसके बाद वो राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण

जानकारी के मुताबिक नई बीजेपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी राज्यों के सभी मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री शामिल होंगे।

बीजेपी ने गुजरात में रचा इतिहास

गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम 8 दिसंबर को सामने आ गए। 27 सालों से गुजरात में राज कर रही बीजेपी ने इस चुनाव में इतिहास रचते हुए 182 में से 156 सीटों पर विजय हासिल की। बता दे कि गुजरात में पहली बार विधानसभा चुनाव 1962 में हुए थे। इसके बाद से लेकर अब तक पिछले 60 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ था जब किसी पार्टी ने राज्य में 150 या इससे अधिक सीटें जीती हों।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news