June 17, 2024
  • होम
  • UP Election Results 2022: हंगामा करने वाले RLD कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

UP Election Results 2022: हंगामा करने वाले RLD कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : March 10, 2022, 7:24 pm IST

UP Election Results 2022:

बागपत, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के परिणाम (UP Election Results 2022) की तस्वीर अब धीरे-धीरे साफ होती नज़र आ रही है, फिलहाल उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाते हुए दिख रही है. इस बीच कई जगहों पर तमाम पार्टियों के बीच तगड़ी फाइट भी देखने को मिल रही है. ऐसे में कई जगहों से कार्यकर्ताओं के हंगामे की भी खबरें भी सामने आ रही हैं.

आरएलडी कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

उत्तर प्रदेश के सियासी माहौल में बागपत से आरएलडी कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामा करते हुए तस्वीरें सामने आई हैं. दरअसल बागपत में काउंटिंग स्थल के बाहर आरएलडी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया. पुलिस के लाठीचार्ज से कार्यकर्ता कर आक्रोशित हो गए और पुलिस पथराव करना शुरू कर दिया. ऐसे में बागपत में मतदान केंद्र के बाहर अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया.

इस मामले पर एसपी बागपत नीरज कुमार ने अपने बयान में कहा है कि रालोद कार्यकर्ताओं द्वारा पथराव की वजह से कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. फिलहाल, घायल पुलिसवालों का मेडिकल करवाया जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने बताया कि पुलिस लाठीचार्ज में कई आरएलडी कार्यकर्ताओं को भी हल्की जख्मी पाए गए हैं.

खबर है एसपी बागपत और डीएम बागपत ने मामला शांत करवाकर हंगामा कर रहे कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर घर वापस भेज दिया है.

2012 के नतीजों की बात करें तो 2012 में समाजवादी पार्टी बहुमत के साथ प्रदेश में आई थी, सपा को इस दौरान 224 सीटें मिली थी, जबकि बसपा को 80 और भाजपा को महज़ 47 सीटें मिली थी, उस समय सपा और बसपा की राजनीति के आगे भाजपा का कमल प्रदेश में नहीं खिल पाया था. लेकिन, इसके ठीक इतर साल 2017 के चुनाव में भाजपा ने न सिर्फ पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाई बल्कि 300 से ज्यादा सीटें जीती, यह पहली बार था जब प्रदेश में किसी पार्टी को इतनी ज्यादा सीटें मिली हो, इस कड़ी में अगर विपक्ष की बात करें तो साल 2017 के चुनाव में समाजवादी पार्टी को 47 सीटें मिली थी(जितनी साल 2012 में भाजपा को मिली थी) और बसपा को सिर्फ 19 सीटें मिली थी.

यह भी पढ़ें:

Election Results 2022 Live Updates: यूपी समेत पांच राज्य में वोटों की गिनती शुरू , कुछ देर में आएगा पहला रुझान

Order of North Eastern Railway Lucknow Division बलिया में दोहरीकरण से लखनऊ-छपरा समेत 14 ट्रेनें निरस्त, पूवोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल का आदेश

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन