रविंद्र जडेजा की पत्नी ने जीत लिया चुनाव, जानें कौन हैं रीवाबा

जामनगर. गुजरात के नतीजे अब आ चुके हैं. यहाँ भाजपा को 150 से ज्यादा सीटें मिली हैं जबकि कांग्रेस सिर्फ 17 सीटों पर सिमट कर रह गई है. वहीं, आम आदमी पार्टी के खाते में पांच सीटें आई हैं. अब अगर हम जामनगर उत्तर सीट की बात करें तो यहाँ से क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा जडेजा ने जीत हासिल की है. रीवाबा जडेजा लगभग 70 हज़ार वोटों से जीती हैं.

कौन हैं रीवाबा ?

रीवाबा जडेजा मूल रूप से गुजरात के राजकोट की रहने वाली है, रिवाबा के पिता एक उद्योगपति हैं. इसके साथ ही उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और वो लंबे वक्त से सामाजिक कार्यों में सक्रिय रही हैं. रिवाबा ने साल 2016 में रविंद्र जडेजा से शादी की थी.

करणी सेना में सक्रिय हैं रिवाबा

रीवाबा जडेजा, राजपूत समुदाय के संगठन करणी सेना की नेत्री रह चुके हैं, साल 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई थी और तब से वो भाजपा के तमाम कार्यक्रमों में मंच पर नजर आ चुकी हैं.

बता दें कि रीवाबा जडेजा कांग्रेस के दिग्गज नेता हरि सिंह सोलंकी की रिश्तेदार भी हैं बता दें रिवाबा अपना अधिक वक्त राजकोट और जामनगर में बिताती हैं. इसके अलावा जडेजा परिवार का राजकोट में ‘जड्डूस फूड फील्ड’ नाम का एक रेस्टोरेंट है.

12 दिसंबर को शपथ लेंगे पटेल

वहीं, भाजपा ने संसदीय बोर्ड की बैठक बुला ली है, शाम सात बजे से संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू हो जाएगी. इस बैठक में भूपेंद्र पटेल को दोबारा मुख्यमंत्री बनाने को लेकर विधायक दल का नेता चुना जाएगा. बता दें, पर्यवेक्षकों को गांधीनगर भेज कर भाजपा विधायक दल की बैठक 10 या 11 दिसंबर को बुला सकती है. भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं. भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी शामिल होने वाले हैं.

 

Sardarsahar By-Election : क्या भाजपा जमाएगी कांग्रेस की सीट पर कब्ज़ा? आज आएगा सरदारशहर उपचुनाव का नतीजा

Assembly Elections Results: हिमाचल-गुजरात के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

Latest news