भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भूपेंद्र पटेल 64 हज़ार वोटों से आगे

जामनगर. गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजें आने शुरू हो गए हैं, सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है, फ़िलहाल, रुझानों में भाजपा ने बड़ी बढ़त बनाई हुई है. जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर दिख रही है, भाजपा के सामने जहां गुजरात और हिमाचल के अपना किला बचाने की बड़ी चुनौती है तो वहीं कांग्रेस ने चुनाव में दोनों राज्यों की सत्ता से भाजपा को बेदखल करने की पूरी कोशिश कर रही है, अब अगर हम आम आदमी पार्टी की बात करें तो आम आदमी पार्टी ने चुनाव में एंट्री कर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है.

गुजरात की बात करें तो यहाँ 27 साल से भाजपा का राज है. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई थी. ऐसे में, इस बार कांग्रेस के हौसले बुलंद है और पार्टी जीत का दावा कर रही है. आम आदमी पार्टी ने इस बार मैदान में उतरकर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है. यहाँ से आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया पीछे चल रहे हैं. भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भूपेंद्र पटेल 64 हज़ार वोटों से आगे चल रहे हैं.

भूपेंद्र पटेल आगे

घाटलोडिया सीट से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल आगे चल रहे हैं. भाजपा के लिए घाटलोडिया सीट इस बार बहुत अहम है क्योंकि राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल इसी सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं, ऐसे में उनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. घाटलोडिया सीट गुजरात की आर्थिक राजधानी अहमदाबाद में आती है, घाटलोडिया से इस चुनाव में कांग्रेस ने अपनी पार्टी की राज्यसभा सांसद अमी याग्निक को मैदान में उतारा है जबकि आम आदमी पार्टी ने विजय पटेल को मैदान में उतारकर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है. साल 2017 के चुनाव में यहां से पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल जीती थीं ऐसे में इस बार भी घाटलोडिया सीट पर भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर है.

 

Sardarsahar By-Election : क्या भाजपा जमाएगी कांग्रेस की सीट पर कब्ज़ा? आज आएगा सरदारशहर उपचुनाव का नतीजा

Assembly Elections Results: हिमाचल-गुजरात के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

Latest news