गुजरात में बुरी तरह चुनाव हारने पर कांग्रेस उम्मीदवार ने बूथ पर की आत्मदाह की कोशिश

जामनगर. गुजरात में कांग्रेस बुरी तरह से चुनाव हार रही है, ऐसे में, कांग्रेस के गांधीधाम से उम्मीदवार भरत सोलंकी ने काउंटिंग स्टेशन में भी आत्महत्या करने की कोशिश की है. पोलिंग बूथ पर भरत सोलंकी ने EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए गले में फंदा बांधते हुए आत्महत्या करने की कोशिश की.

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजें आने शुरू हो गए हैं, सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है, फ़िलहाल, रुझानों में भाजपा ने बड़ी बढ़त बनाई हुई है. जबकि कांग्रेस दूसरे नंबर पर दिख रही है, भाजपा के सामने जहां गुजरात और हिमाचल के अपना किला बचाने की बड़ी चुनौती है तो वहीं कांग्रेस ने चुनाव में दोनों राज्यों की सत्ता से भाजपा को बेदखल करने की पूरी कोशिश कर रही है, अब अगर हम आम आदमी पार्टी की बात करें तो आम आदमी पार्टी ने चुनाव में एंट्री कर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है.

गुजरात की बात करें तो यहाँ 27 साल से भाजपा का राज है. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई थी. ऐसे में, इस बार कांग्रेस के हौसले बुलंद है और पार्टी जीत का दावा कर रही है. आम आदमी पार्टी ने इस बार मैदान में उतरकर मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है. यहाँ से आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया पीछे चल रहे हैं. भाजपा के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भूपेंद्र पटेल 23 हज़ार वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, वलसाड से भाजपा के भरतभाई पटेल 67,000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

रुझानों की बात करें तो अब 182 सीटों के रुझान आ गए हैं, जिसमें भाजपा ने 154 सीटों पर बढ़त बना ली है वहीं अगर हम कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस यहाँ 18 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं जबकि आम आदमी पार्टी 6 और अन्य चार सीटों पर आगे है.

Sardarsahar By-Election : क्या भाजपा जमाएगी कांग्रेस की सीट पर कब्ज़ा? आज आएगा सरदारशहर उपचुनाव का नतीजा

Assembly Elections Results: हिमाचल-गुजरात के नतीजे आज, 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

Latest news