Gujarat Election: AAP ने दो युवा चेहरों पर चला बड़ा दांव! कहा- आम घरों के बेटे बदलेंगे गुजरात

Gujarat Election:

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने दो युवा चेहरों पर बड़ा दांव चला है। AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज गुजरात की जंग में अपने दो खास लोगों को उतार दिया है। पार्टी ने प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया और प्रदेश महामंत्री मनोज सोरठिया को विधानसभा का टिकट दे दिया है।

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज ट्वीट कर जिन दो नेताओं के चुनाव लड़ने की जानकारी दी है उनके नाम गोपाल इटालिया और मनोज सोरठिया है। गोपाल आम आदमी पार्टी गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष हैं, उन्हें पार्टी ने सूरत की कतारगाम विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। वहीं, मनोज सोरठिया AAP गुजरात के प्रदेश महामंत्री हैं, उन्हें करंज सीट से टिकट दिया गया है।

केजरीवाल ने दोनों नेताओं को शुभकामनाएं देते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि राजनीति में युवाओं की भागीदारी जरूरी है। दोनों युवाओं को गुजरात की जनता चुनाव लड़ाएगी, मैं दोनों को शुभकामनाएं देता हूं।

विवादों में रहे हैं गोपाल इटालिया

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने कतारगाम विधानसभा सीट से जिस गोपाल इटालिया को अपना उम्मीदवार बनाया है उनका पिछले कई दिनों से अपने पुरान वीडियो को लेकर विवादों में घिरे हैं। बीते दिनों बीजेपी ने इटालिया के वीडियो जारी किया था, जिसमें वो प्रधानमंत्री मोदी की मां को अपशब्द कहते हुए दिखाई दे रहे थे। इस वीडियो को लेकर काफी विवाद हुआ था और सोशल मीडिया पर इटालिया को काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी।

स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी

गौरतलब है कि पारंपरिक रूप से भाजपा और कांग्रेस के बीच होने वाली गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी भी कूद गई है। ‘आप’ का दावा है कि वो चुनाव में भारी बहुमत से जीत हासिल करने वाले हैं। पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में गुजरात के साथ दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश के 20 नेताओं को जगह दी गई है।

इन नेताओं को मिली है जगह

आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा को गुजरात में आम आदमी पार्टी का स्टार कैम्पेनर बनाया गया है। आप के स्टार कैंपनर्स में शामिल गुजरात के नेताओं की बात करें तो सीएम फेस इसुदान गढ़वी और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया, मनोज सोरथिया, अल्पेश कथीरिया और युवराज जडेजा को लिस्ट में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news