गुजरात चुनाव 2022: बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, 20 लाख नौकरी समेत किए 40 वादें

गुजरात चुनाव 2022:

गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ये संकल्प पत्र जारी किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पटेल भी मौजूद रहे। इस घोषणा पत्र में भाजपा ने गुजरात की जनता से 40 वादें किए हैं। संकल्प पत्र जारी करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि गुजरात विकास की गंगोत्री है। जनता हमें दोबारा पांच साल के लिए मौका देने जा रही है।

5 साल में 20 लाख रोजगार

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में सबसे बड़ा वादा किया है कि वो फिर से सरकार बनने पर अगले पांच साल में 20 लाख युवाओं को रोजगार देगी। इसके साथ ही आईआईटी (IIT) की तर्ज पर गुजरात प्रौद्योगिकी संस्थान (GIT) की स्थापना करने की बात भी कही है। घोषणा पत्र में गुजरात कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़े अन्य वादे भी शामिल हैं।

27 साल से सरकार में है

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी पिछले 27 सालों से गुजरात पर राज कर रही है। पार्टी ने इस दौरान लगातार 6 विधानसभा चुनावों में बहुमत से जीत हासिल की है। इस बार भी बीजेपी की कोशिश 7वीं बार सरकार बनाने की है। बीजेपी के दो शीर्ष नेता नरेद्र मोदी और अमित शाह गुजरात से ही आते हैं, इसी वजह से ये चुनाव पार्टी के लिए नाक का सवाल बन गया है। बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने गुजरात चुनाव में जीत हासिल करने के लिए छोटे-बड़े नेताओं की पूरी फौज उतार दी है। खुद पीएम मोदी और अमित शाह ने राज्य में ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news