May 21, 2024
  • होम
  • गर्भवती बीवी को दिया तीन तलाक फिर जेठ के साथ हलाला का बनाया दबाव, मामला दर्ज

गर्भवती बीवी को दिया तीन तलाक फिर जेठ के साथ हलाला का बनाया दबाव, मामला दर्ज

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : June 27, 2022, 6:46 pm IST

उत्तर प्रदेश: लखनऊ के सआदतगंज इलाके से दहेज के चलते एक महिला को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया और फिर उसके सामने हलाला की शर्त रख दी। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

क्या है मामला

लखनऊ से दहेज में पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर अपनी गर्भवती पत्नी को तीन तलाक देने और फिर जेठ से हलाला करने का दबाव बनाने की खबर सामने आ रही है. इस मामले में पीड़ित महिला द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है.

दहेज के लिए तीन तलाक

पीड़िता ने इस मामले में बताया कि उसकी शादी 3 साल पहले सुफियान अली से हुई थी। महिला के द्वारा स्वेच्छा से दहेज दिया गया लेकिन विवाहिता जब ससुराल पहुंची तो उस पर दहेज में अतिरिक्त पांच लाख रुपये लाने का दबाव बनाया गया।

 

इतना ही नहीं, इस मामले में महिला का आरोप है कि रकम न लाने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। इसी बीच पीड़िता ने एक बेटे को जन्म दिया।आरोप है कि उसे खाने के लिए बासी खाना दिया जाता था जिसे खाने से मना करने पर उसकी पिटाई की जाती थी।

पीड़िता ने बताया कि 22 अप्रैल 2022 को परिवार वालों के दबाव में सूफियान ने उसे तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता के पिता की मौत हो चुकी है और उसके परिवार में केवल मां है। जिसके बाद महिला मायके पहुंची और मामले की जानकारी मां को दी। जिसके बाद पीड़िता की माँ ने कुछ लोगों की मदद लेकर सूफियान के पिता महबूब अली से बहू को वापस घर में लेने के लिए पंचायत कराई। दबाव पड़ने पर ससुराल वालों हामी भर दी। इसके बाद जब वापिस ले जाने का समय आया तो मुकर गए।

तीन तलाक के बाद हालाला का दबाव

आरोप है कि ससुराल वालों ने जेठ से हलाला करने की शर्त रख दी। जिसके बाद पीड़िता ने अब थाने में तहरीर दी। पुलिस के मुताबिक, पीड़िता की तहरीर पर उसके पति सुफियान, उसके पिता महबूब, भाई गुफरान समेत दो महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन