May 21, 2024
  • होम
  • बिहार: सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, AK-56 व 47 जैसे हथियार के साथ नक्सली गिरफ्तार

बिहार: सुरक्षाबलों की बड़ी सफलता, AK-56 व 47 जैसे हथियार के साथ नक्सली गिरफ्तार

  • WRITTEN BY: Amisha Singh
  • LAST UPDATED : June 27, 2022, 9:47 pm IST

गया. बिहार में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. मामला गया के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र इमामगंज थाना क्षेत्र के दुखदपुर गांव से जुड़ा हुआ है. यहां के पास के जंगलों की ओर से पुलिस ने एक हार्डकोर नक्सली के साथ अत्याधुनिक हथियार व कारतूस सहित अन्य सामान बरामद किये है. हालांकि इस बिंदु पर कोई भी अधिकारी कुछ बोलने में सावधानी बरत रहे है.

नक्सली गिरफ्तार

पुलिस के हवाले से खबर मिली यही कि इमामगंज इलाके में गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने एक नक्सली को गिरफ्तार करते हुए अत्याधुनिक हथियार, कारतूस सहित अन्य आपत्तिजनक सामान बरामद किया है. मामले में गिरफ्तार नक्सली का नाम अशोक कुमार भोक्ता बताया जा रहा है.

अत्याधुनिक हथियार व कारतूस बरामद

पुलिस ने बोरी में छिपायी एक एके-56, एके-47 और एक इंसास के अलावा सैकड़ों कारतूस बरामद किये हैं. पुलिस उस नक्सली से पूछताछ करते हुए छापेमारी कर रही है. इस छापेमारी में सीआरपीएफ, कोबरा, जिला पुलिस के अधिकारी व जवान लगे हुए हैं. जानकारी देते चलें कि महज दो दिन पहले ही गया और औरंगाबाद के बॉर्डर से सटे जंगलों से पुलिस ने भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया था.

नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी

सुरक्षाबलों के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सलियों के शीर्ष नेता गौतम के रुकने की खबर मिली थी. जिसके बाद इमामगंज के दुखदपुर के जंगल वाले इलाकों में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया.

सुरक्षाबलों के ऑपरेशन को देख एक नक्सली मौके से निकलने में सफल रहा, जिसका नाम गौतम बताया जा रहा है लेकिन अत्याधुनिक हथियारों के साथ एक नक्सली कमांडर को गिरफ्तार कर लिया गया और अब भी कार्रवाई जारी है. सीआरपीएफ 159 के असिस्टेंट कमांडेंट अवधेश कुमार ने जानकारी दी है कि इमामगंज थाना के दुखदपुर जंगल वाले इलाके में सुरक्षाबलों का छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन