June 16, 2024
  • होम
  • Exit Poll से गदगद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 2000 अंक की तेजी, निफ्टी भी बढ़ा

Exit Poll से गदगद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में 2000 अंक की तेजी, निफ्टी भी बढ़ा

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : June 3, 2024, 11:24 am IST

Share Market New Record: लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से एक दिन पहले शेयर बाजार में जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। दरअसल चुनावी नतीजे से एक दिन पहले शेयर बाजर अपने अब तक के सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गया हुआ है। सोमवार को शुरुआत में ही सेंसेक्स 2000 अंकों की बढ़त के साथ 76,738 पर पहुंच गया। वहीं निफ्टी भी 650 अंक से ज्यादा की तेजी के साथ अपने ऑल टाइम हाई 23,338 पर पहुंच गया।

मोदी लहर में झूमा शेयर बाजार

शेयर बाजार में तेजी की वजह से निवेशकों को जबरदस्त कमाई हुई है। बीएसई पर लिस्टेड कंपनियों का सम्मिलित बाजार पूंजीकरण 5 ट्रिलियन डॉलर के पार चला गया है। शेयर बाजार में पैसे लगाने वाले निवेशकों ने कुछ ही समय में 11 लाख करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। एक्जिट पोल में मोदी सरकार की वापसी के साफ संकेत से बाजार गजब उत्साहित है।

अडानी ग्रुप के सभी शेयरों में तेजी

बता दें कि पिछले दो सालों में यह शेयर बाजार की एक दिन की सबसे बड़ी बढ़त है। इससे पहले 30 अगस्त 2022 को सेंसेक्स में 1500 से अधिक की तेजी देखी गई थी। डॉलर के मुकाबले रुपया 42 पैसे मजबूत हुआ है। जिसके बाद एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबल रुपया 83 रुपए प्रति डॉलर पर पहुंच गया है। वहीं सबसे ज्यादा तेजी अडानी ग्रुप के शेयरों में आई है।

 

Gautam Adani: एक बार फिर गौतम अदाणी बने एशिया के सबसे अमीर आदमी, मुकेश अंबानी को किया पीछे

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन