April 19, 2024
  • होम
  • Sandeshkhali Case: कलकत्ता HC ने फिर से ममता सरकार को लगाई फटकार, कहा- शाहजहां को तुरंत गिरफ्तार करो

Sandeshkhali Case: कलकत्ता HC ने फिर से ममता सरकार को लगाई फटकार, कहा- शाहजहां को तुरंत गिरफ्तार करो

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : February 26, 2024, 5:26 pm IST

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के संदेशखाली मामले में राज्य की ममता बनर्जी सरकार को फिर से कलकत्ता हाईकोर्ट से फटकार मिली है. हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कहा है कि तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. बता दें कि एक वकील ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी और कहा था कि कई लोग संदेशखाली जा रहे हैं. कुछ लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है, वहीं कुछ को फूल-मालाएं पहनाई जा रही हैं. वकील ने हाईकोर्ट से अपील की कि संदेशखाली मामले की जांच के लिए एक स्वतंत्र कमेटी का गठन किया जाए.

पुलिस को भी लगाई फटकार

मामले की जांच के लिए स्वतंत्र कमेटी गठित करने की मांग पर उच्च न्यायालय ने कहा कि हम ऐसा करेंगे, लेकिन हम चाहते हैं कि सुनवाई के दौरान राज्य सरकार, पुलिस, सीबीआई और ई़डी कोर्ट में मौजूद रहे. इसके साथ ही अब तक फरार चल रहा टीएमसी नेता शेख शाहजहां भी अदालत में रहे. कोर्ट ने आगे कहा कि हमने पढ़ा है कि उसने (शाहजहां) एंटीसिपेटरी बेल के लिए एप्लिकेशन दी थी, जो खारिज कर दी गई है. इसके साथ ही अदालत ने पश्चिम बंगला पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा कि यह 4 साल पुराना मामला है. एफआईआर को चार्जशीट में तब्दील होने में 4 का वक्त लग गया?

अब तक फरार है शाहजहां शेख

बता दें कि संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के नेता शेख शाहजहां और उसके दो साथियों- शिबू हाजरा और उत्तम सरदार पर आरोप लगा है कि वे स्थानीय महिलाओं का गैंगरेप कर रहे थे. पुलिस ने इस मामले में शिबू हाजरा और उत्तम सरदार सहित 18 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, शाहजहां अभी तक फरार चल रहा है. मालूम हो कि शाहजहां शेख तृणमूल कांग्रेस का जिला स्तर का नेता है. प्रवर्तन निदेशालय ने राशन घोटाला मामले में 5 जनवरी को उसके यहां छापेमारी की थी. उस दौरान शाहजहां के 200 से ज्यादा समर्थकों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था. अधिकारियों को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी थी. उसी समय से शाहजहां शेख फरार है. हालांकि संदेशखाली के रहने वाले लोगों का कहना है कि वो कहीं पर भी नहीं गया, वो यहीं मौजूद है.

यह भी पढ़ें-

पश्चिम बंगाल: संदेशखाली में TMC नेता शेख शाहजहां पर यौन उत्पीड़न का आरोप, महिलाओं का प्रदर्शन

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो