Odisha Train Accident: घायलों के लिए रक्तदान करने बड़ी संख्या में हॉस्पिटल पहुंचे लोग, लगी कतार

भुवनेश्वर, Odisha Train Accident। ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में अब तक 238 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 650 से ज्यादा लोग घायल है। इस बीच घायलों की मदद के लिए बड़ी संख्या में लोग आगे आए हैं। बता दें, घायलों के लिए रक्तदान करने के लिए बड़ी संख्या में लोग अस्पतालों में पहुंच रहे है। लोगों की संख्या इतनी ज्यादा है कि अस्पतालकर्मियों को रक्तदान करने आए लोगों की लाइन लगानी पड़ी। इस बीच ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ट्रेन हादसे में घायल हुए लोगों से मुलाकात करने बालासोर के जिला अस्पताल पहुंचे है।

नवीन पटनायक ने घायलों से की मुलाकात

बता दें, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अस्पताल पहुंच घायलों से मुलाकात की इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद ट्रेन दुर्घटना है। मुझे स्थानीय टीमों, स्थानीय लोगों और अन्य लोगों का शुक्रिया अदा करना है, जिन्होंने लोगों को मलबे से बचाने के लिए रात भर काम किया है। उन्होंने कहा कि घायलों को बालासोर और कटक के अस्पतालों में ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने क्या कहा?

उधर, हादसे का जायजा लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि जिनके परिवार के सदस्यों की इस हादसे में मृत्यु हो गई, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। उन्हें सरकार हर संभव मदद करेगी. रेलवे ने कल ही मुआवजे का ऐलान कर दिया था, जांच कमेटी का भी गठन किया गया है। रेलवे, NDRF, SDRF की टीम बचाव कार्य में जुटी हुई। फिलहाल हमारा ध्यान बचाव कार्य पर है। राहत और बचाव कार्य खत्म होने के बाद ही बहाली का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले से ही बहाली के लिए मशीनें तैनात हैं।

Latest news

spot_img