April 23, 2024
  • होम
  • Year Ender 2023: साल 2023 में भोजपुरी की ये फिल्में रही ब्लॉकबस्टर

Year Ender 2023: साल 2023 में भोजपुरी की ये फिल्में रही ब्लॉकबस्टर

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : December 31, 2023, 7:01 pm IST

नई दिल्ली। ये साल भोजपुरी सिनेमा जगत के लिए बेहद अच्छा साबित हुआ है। इस साल भोजपुरी सिनेमा की कई ऐसे फिल्में रहीं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया। यही नहीं खेसारी लाल यादव, पावरस्टार पवन सिंह से लेकर जय यादव और चिंटू पांडे तक सभी भोजपुरी इंडस्ट्री के ट्रेडिंग स्टार्स सिनेमा घरों में छाए रहे। आइए जानते हैं उन भोजपुरी फिल्मों के बारे में जिन्होंने इस साल बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया।

विवाह 3

एक्टर चिंटू पांडे की फिल्म विवाह 3 ने इस साल सिनेमा घरों में धूम मचा दी। यही नहीं इस फिल्म को साल की सबसे बड़ी हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल किया गया है। सात ही इस फिल्म को टीवी पर भी खूब पसंद किया गया।

संघर्ष 2

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार खेसारी लाल यादव की फिल्म संघर्ष 2 ने इस साल दर्शकों को ध्यान सिनेमाघरों में खींचने का काम किया। जो भोजपुरी दर्शक फिल्मों से दूर हो रहे थे उन्हें भी सिनेमा घरों में लाने की इस फिल्म ने पूरी कोशिश की। इस फिल्म के प्रमोशन के लिए खेसारी लाल यादव ने खूब मेहनत की थी। इतना ही नहीं वो खुद थियेटर तक गए। जहां उन्होंने फैन्स के साथ समय भी बिताया और अपनी फिल्म संघर्ष 2 को देखने के लिए अपील की। इसका नतीजा ये हुआ की फिल्म साल की सबसे ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

हर हर गंगे

इसके अलावा भोजपुरी सिनेमा के पावरस्टार पवन सिंह की इस साल आई फिल्म ने भी सिनेमाघरों में धमाल मचा दिया। पवन सिंह की फिल्म हर हर गंगे को भोजपुरी दर्शकों का खूब प्यार मिला। बता दें कि गंगा सफाई अभियान पर बनी ये फिल्म साल की हिट फिल्मों की लिस्ट में शामिल हुई है।

एक दिन की सास

एक्टर जय यादव भोजपुरी सिनेमा जगत के उभरते हुए सितारे हैं। इस साल 2023 में उनकी भी एक फिल्म एक दिन की सास सुपरहिट रही। फिल्म में जय यादव के साथ काजल राघवानी भी नजर आई थी। एक दिन की सास, एक पारिवारिक फिल्म थी जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया।

फरिश्ता

इसी साल रिलीज़ हुई फिल्म फरिश्ता ने भी भोजपुरी दर्शकों का ध्यान थियटर तक खींचा। यह फिल्म लोगों को बेहद पसंद आई। फिल्म में खेसारी लाल यादव ने काम किया है। यही नहीं फिल्म को देखने के लिए दर्शकों ने सिनेमा घरों के गेट तक तोड़ दिए थे। एक शानदार कहानी के साथ ये ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन