April 23, 2024
  • होम
  • Bhojpuri Geet Navratri: भक्ति से भरपूर हैं ये भोजपुरी गीत, मन मोह लेगी सुरीली आवाज

Bhojpuri Geet Navratri: भक्ति से भरपूर हैं ये भोजपुरी गीत, मन मोह लेगी सुरीली आवाज

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : March 24, 2023, 9:04 pm IST

नई दिल्ली: चाहें होली हो या दिवाली या तीज का मौका हर पर्व-त्योहारों पर संगीत का अपना महत्व है. खासकर यूपी और बिहार के लोगों में गीतों का चलन शुरुआत से रहा है. ऐसे में आज हम आपको वो भक्तिमय गीत बताने जा रहे हैं जो भोजपुरी संगीत की दुनिया में बेहद प्रचलित हैं. ये गीत आपकी नवरात्री को और भी खास बना देंगे.

दरअसल भोजपुरी इंडस्ट्री की बात करें तो यहां आपको हर तीज पर्व के गानों की भरमार मिलेगी. सोशल मीडिया पर से लेकर यूट्यूब पर भोजीवुड स्टार्स अपने फैंस के लिए गानों का जमावड़ा लगा देते हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसे चुनिंदा गानों के बारे में बताने जा रहे हैं जो नवरात्री पर आपका दिन और भी ख़ास बना देंगे.

सातों बहनिया आइली

इस गाने में भोजीवुड सुपर स्टार पवन सिंह दिखाई दे रहे हैं. यह गाना पिछले साल रिलीज हुआ था जिसपर कब तक 16 मिलियन व्यूज भी आ चुके हैं इससे इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि यह गाना कितना लोकप्रिय है. गाने में पवन सिंह लाल चुनरी ओढ़े माँ की पूजा में लीन नज़र आ रहे हैं.

चुनरिया लेले अईहा

यह गाना भोजीवुड के सुपर हीरो कहलाने वाले खेसारी लाल का है जो माता के जगराते के लिए बिल्कुल परफेक्ट है खेसारी म्यूजिक वर्ल्ड ने इस गाने को रिलीज़ किया गया था जिसपर अब तक लाखों व्यूज आ चुके हैं.

नाच लेबे द

अगला गाना नीलम गिरी और शिल्पी राज का है जिन्होंने इंडस्ट्री को कई हिट्स दिए हैं. इस भक्ति गीत को सुनकर आप खुद को माता के जगराते में नाचने से रोक नही पाएंगे. भोजपुरी पट्टी के दर्शकों में इस गाने की बहुत लोकप्रियता है.

विश्वास करा मैया पे

यदि आपने ये गीत नहीं सुना तो आपको जरूर सुनना चाहिए जो आपको जबरदस्त भक्ति का अनुभव करवाता है. इस गीत के जरिए रितेश पांडे भक्तों तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं जो आपको भी भक्तिमय कर देगा.

इन सभी भोजपुरी गीतों की सुरीली आवास आपको पूरी तरह से भक्ति में लीन कर देगी. इन गानों के माध्यम से सभी भोजपुरी सिंगर्स ने तो देवी मां तक अपनी आवाज पहुंचा दी लेकिन अब आप कब गानों के माध्यम से देवी माँ तक अपनी श्रद्धा पहुंचाएंगे?

ये भी पढ़ें-

Mumbai में बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में हुई चोरी, चोरों ने लाखों के गहनों पर किया हाथ साफ

Amritpal Singh की गिरफ्तारी को लेकर ‘वारिस पंजाब दे’ के वकील का दावा, ‘हो सकता है एनकाउंटर’

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन