May 28, 2024
  • होम
  • Pawan Singh Personal Life: जानिए कितना पढ़े-लिखे हैं भोजपुरी के पावरस्टार Pawan Singh, करोड़ों में करते हैं कमाई

Pawan Singh Personal Life: जानिए कितना पढ़े-लिखे हैं भोजपुरी के पावरस्टार Pawan Singh, करोड़ों में करते हैं कमाई

  • WRITTEN BY: Nidhi Kushwaha
  • LAST UPDATED : February 4, 2024, 10:02 pm IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। भोजपुरी सिनेमा इंडस्ट्री के पावरस्टार पवन सिंह(Pawan Singh Personal Life) एक बड़ा नाम हैं। पवन सिंह न सिर्फ अपनी बेहतरीन कलाकारी बल्कि अपनी शानदार आवाज के लिए भी काफी प्रसिद्ध हैं। उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में एक से बढ़कर एक फिल्में-गाने दिए हैं। जिसे आज भी लोग काफी पसंद करते हैं। आइए जानते हैं पवन सिंह की एजुकेशन और नेटवर्थ के बारे में।

एक्टर पवन सिंह की एजुकेशन

एक्टर और सिंगर पवन सिंह(Pawan Singh Personal Life), भोजपुरी सिनेमा के काफी चर्चित सितारे हैं। वो फिल्मों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। अगर बात करें पवन सिंह की एजुकेशन की तो, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा एचएनके हाई स्कूल से की है। जिसके बाद उन्होंने बिहार के महाराज कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। इसके बाद पवन सिंह ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की तरफ रुख किया।

इस फिल्म से इंडस्ट्री में की थी एंट्री

पवन सिंह के फिल्मी करियर की शुरूआत 2007 में आई भोजपुरी सिनेमा ‘रंगली चुनरिया तोहरे’ नाम से हुई। जिसके बाद वो कई फिल्मों में दिखाई दिए। लेकिन पवन सिंह को एक्टिंग से ज्यादा उनकी गजब की आवाज के लिए जाना जाता है। उन्होंने लुलिया के मांगेले, होली, हिला के नाच, मेहरारू मिलल गई, तोहरी गलिया के डिंपल जैसे सुपरहिट गाने दिए हैं। इसके लिए तू जान है हमार, हर हर गंगे, जिद्दी आशिक, सत्या, धड़कन, नेहले पे दहला जैसी हिट फिल्में भी दी हैं।

पवन सिंह का नेटवर्थ

पवन सिंह एक्टर की नेथवर्थ की बात करें तो, उनकी नेटवर्थ 41 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। उन्हें भोजपुरी के सबसे मंहगे स्टार्स में गिना जाता है। वहीं रिपोर्ट के अनुसार, पवन अपनी एक फिल्म के लिए 40-50 लाख रुपये चार्ज करते हैं। जबकि एक गाने के लिए करीब 2- 3 लाख रुपये फीस लेते हैं। वो एक लग्जरी लाइफ जीते हैं। साथ ही उनके पास कई प्रोपर्टीज और महंगी गाड़िया भी हैं।

सक्सेस नहीं रही पवन सिंह की शादी

वहीं अगर पवन सिंह की लव लाइफ की बात करें तो, उन्होंने दो शादी की है। उनकी पहली पत्नी के निधन के बाद एक्टर ने दूसरी शादी की थी, लेकिन उनकी दूसरी शादी ज्यादा दिन तक नहीं चली और वो अलग हो गए। फिलहाल इस समय पवन सिंह सिंगल हैं।

ये भी  पढ़ें- निरहुआ के बर्थडे पर आम्रपाली दुबे ने रोमांटिक अंदाज में दी जन्मदिन की बधाई

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन