May 30, 2024
  • होम
  • Bhojpuri actress Monalisa: जानें कैसे अंतरा बिस्वास बनीं भोजपुरी सुपरहॉट गर्ल मोनालिसा?

Bhojpuri actress Monalisa: जानें कैसे अंतरा बिस्वास बनीं भोजपुरी सुपरहॉट गर्ल मोनालिसा?

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : December 28, 2023, 9:05 pm IST

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। भोजीवुड की मशहूर अदाकारा मोनालिसा को कौन नहीं जानता। अपने सुपरहॉट बोल्ड और ग्लैमरस अंदाज के कारण अभिनेत्री मोनालिसा ने लोगों को लंबे समय से अपना दीवाना बना रखा है। गौर करें तो मोनालिसा अब तक 100 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में अभिनय करती नजर आ चुकी है। यही नहीं एक वक्त ऐसा भी था जब मोनालिसा भोजपुरी की सबसे ज्यादा महंगी अभिनेत्रियों में गिनी जाती थीं। आज भले ही मोनालिसा ने सिनेमा से दूरी बना ली हो लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग आज भी उतनी ही है।

जेब खर्च के लिए करना पड़ा वेटर का काम

बहुत कम लोगों को पता है कि मोनालिसा का असली नाम अंतरा बिस्वास है। उनका जन्म 21 नवम्बर 1982 को कोलकाता, पश्चिम बंगाल में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनकी शुरुआती पढ़ाई भी कोलकाता से हुई। मोनालिसा ने संस्कृत विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री प्राप्त की। यही नहीं महज 15 वर्ष की आयु में जेब खर्च निकालने के लिए उन्हें कोलकाता के ही एक होटल में 120 रुपये प्रतिदिन के पगार पर नौकरी करनी पड़ी थी।

अभिनेत्री ऐसे बनीं अंतरा से मोनालिसा

वहीं मोनालिसा के फिल्मी करियर की शुरूआत 1997 में आई हिंदी फिल्म ‘जयते’ से हुई थी। पर उन्हें पहचान भोजपुरी फ़िल्म ‘कहां जईबा राजा नजरिया लड़ाईके’ से मिली। इसके बाद मोनालिसा ने पीछे मुड़ कर कभी नहीं देखा। फिल्मों में आने से पहले मोनालिसा ने ओड़िया वीडियो एल्बम में भी काम किया। जहां उनकी बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए उनके अंकल ने उनका नाम अंतरा से मोनालिसा रख दिया था। वहीं से ये नाम मोनालिसा के साथ जुड़ गया।

बॉयफ्रेंड विक्रम संग बिग बॉस के घर में की शादी

सिर्फ भोजपुरी फिल्मों में ही नहीं बल्कि हिंदी टेलीविजन के शो ‘बिग बॉस’ और ‘नच बलिये’ में भी मोनालिसा ने खूब धूम मचाया था। जिसकी वजह से आज उन्हें पूरे देश की हर भाषा के दर्शकों से प्यार मिल रहा है। यही नहीं मोनालिसा ने बिग बॉस शो के दौरान ही अपने बॉयफ्रेंड विक्रम सिंह राजपूत से शादी कर ली थी। बता दें कि मोनालिसा ने भोजपुरी के अलावा मराठी, हिंदी और बंगाली भाषा की फिल्मों में काम किया है। साथ ही वो भोजपुरी, तेलुगू, उड़िया, बंगाली और हिंदी टीवी शो में भी काम कर चुकी हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन