April 13, 2024
  • होम
  • क्या Pakistan में लग जाएगी Emergency? शहबाज कैबिनेट ने की सिफारिश

क्या Pakistan में लग जाएगी Emergency? शहबाज कैबिनेट ने की सिफारिश

  • WRITTEN BY: Riya Kumari
  • LAST UPDATED : May 12, 2023, 4:11 pm IST

नई दिल्ली: इमरान खान की गिरफ्तार को लेकर पाकिस्तान में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. हालांकि पूर्व पीएम को अब हाई कोर्ट से दो दिन की जमानत मिल गई है लेकिन इसके बाद भी पूरे देश में हालात बेकाबू हैं. इसी कड़ी में शाहबाज़ सरकार पूरे देश में इमरजेंसी लगाए जाने पर विचार कर रही है.

सरकार गिराने का किया ज़िक्र

दरअसल प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस पूरे बवाल को लेकर कैबिनेट बैठक की है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में पूरे पाकिस्तान में आपातकाल लागू करने की सलाह दी गई है. इस दौरान फेडरल कैबिनेट को प्रधानमंत्री शहबाज ने संबोधित किया है. जहां उन्होंने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष और उनकी पार्टी दोनों ही झूठे हैं. कैबिनेट बैठक में पीएम शरीफ ने इमरान की सरकार गिराने का भी ज़िक्र किया और कहा कि लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं.

इमरान खान पर कहा ये

मीटिंग के दौरान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि PTI नेतृत्व देश को विनाश की ओर धकेल रहा है. देश पहले से ही कई चुनौतियों का सामना कर रहा है जिसके ऊपर अब ऐसा किया जा रहा है. पीएम शरीफ ने आगे बताया कि पाकिस्तान इस समय बहुत ही नाज़ुक दौर से गुजर रहा है और क्योंकि पाकिस्तान को पहले ही विरासत में कई सारी चुनौतियां मिली हैं इसलिए हालत और भी बिगड़े हुए हैं. इस दौरान उन्होंने PTI अध्यक्ष इमरान खान के ऊपर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि आईएमएफ के साथ पिछली सरकार ने समझौते का उल्लंघन किया था जिसे अब ठीक करने की कोशिश की जा रही है.

इस दौरान पीएम शहबाज ने अदालत की चुप्पी पर भी सवाल उठाए और कहा कि इमरान की सरकार में जब हमारी पार्टी के नेताओं के साथ बदला लिया गया, तो अदालत चुप्पी साध कर बैठी रही. उन्होंने सवाल किया, ‘क्या उन्होंने (अदालतों) कभी इस बात का नोटिस लिया, जब हमें जेल में भेजा जा रहा था.’

Weather Today News: Himachal और Kashmir में बर्फवारी, दिल्ली में बढ़ेगी ठंड

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो