April 25, 2024
  • होम
  • USA: चीन यात्रा पर लग सकती है रोक, रहस्यमयी बीमारी फैलने के बाद अमेरिका में उठी मांग

USA: चीन यात्रा पर लग सकती है रोक, रहस्यमयी बीमारी फैलने के बाद अमेरिका में उठी मांग

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : December 2, 2023, 10:49 am IST

नई दिल्लीः चीन में बच्चों में एक अज्ञात सांस संबंधी बीमारी और न्यूमोनिया फैल रहा है। इसे लेकर पूरी दुनिया में चिंता के सवाल खड़े होने लगे हैं। अब अमेरिका के पांच सांसदों ने तो चीन पर यात्रा प्रतिबंध लगाने की मांग कर दी है। बता दें, रिपबल्किन सांसद मार्को रुबियो के नेतृत्व में पांच सांसदों ने राष्ट्रपति जो बाइडन को चिट्ठी लिखी है।

अमेरिकी सांसदों ने राष्ट्रपति को जारी की चिट्ठी

चिट्ठी में सांसदों ने मांग उठाई है कि ‘जब तक हम इस नई बीमारी के खतरों के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल नहीं कर लेते तब तक हमें अमेरिका और चीन के बीच यात्रा पर तुरंत प्रतिबंध लगा देने का कार्य करना चाहिए। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी चीन से अपील की है कि वह चीन के बच्चों में फैल रही इस नई रहस्यमयी बीमारी के बारे में और ज्यादा जानकारी दें।

ताइवान सरकार ने कहा

वहीं ताइवान की सरकार ने गुरुवार को बुजुर्गों और बच्चों को, जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हैं, उन्हें चीन की यात्रा से बचने की सलाह जारी की है। ताइवान की सरकार ने बोला है कि अगर यात्रा करना जरूरी है तो पहले फ्लू और कोरोना वैक्सीन लगवाकर ही चीन की यात्रा करें। दरअसल हाल ही में खबरों के मुताबिक बताया गया है कि चीन जो कि अभी भी कोरोना महामारी से उबर रहा है, वहां एक और रहस्यमयी बीमारी से बड़ी संख्या में बच्चे बीमार हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें – http://Melodi: मेलोनी ने PM मोदी को बताया अच्छा दोस्त, सोशल मीडिया पर शेयर की सेल्फी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन